सभी खबरें

मझौली तहसील के ग्राम इंद्राणा में खुला CSC सेंटर हर आम आदमी तक पहुंचेगी सरकारी सुविधा

मझौली तहसील के ग्राम इंद्राणा में खुला CSC सेंटर हर आम आदमी तक पहुंचेगी सरकारी सुविधा

  • एक सीएससी केंद्र पर 5 डिजिटल कैडेट की नियुक्ति की जाएगी
  • मझौली तहसील के ग्राम इंद्राणा में खुला CSC सेंटर
  • हर आम आदमी तक पहुंचेगी सरकारी सुविधा
  • डिजिटल कैडेट सीएससी की बी2सी सेवाओं के अलावा सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों की डोर-टू-डोर जानकारी पहुंचाएंगे।

द लोकनीति डेस्क सिहोरा 

सीएससी के जरिए कई प्रकार के कार्य करेंगे डिजिटल कैडेट
क्या है CSC स्टोर ?

सरकारी ई-गवर्नेंस सेवा सीएससी (कॉमन सर्विस सेंटर) 20 लाख डिजिटल कैडेट भर्ती करने की योजना बना रहा है। यह भर्ती प्रक्रिया इसी साल पूरी कर ली जाएगी। पूरे देश में करीब 4 लाख सीएससी केंद्र हैं जो छोटे कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार की सरकारी और एंटरप्राइजेज सेवाएं देते हैं।

सीएससी के सीईओ दिनेश त्यागी ने एक बयान में कहा कि प्रत्येक सीएससी पर 5 डिजिटल कैडेट की भर्ती होगी। यह डिजिटल कैडेट नागरिकों को विभिन्न प्रकार की डोरस्टेप सेवाएं प्रदान करेंगे। यह कैडेट ग्रामीण ई-स्टोर्स, किसान ई-मार्ट के डिलिवरी एजेंट और सीएससी के जरिए विभिन्न प्रकार के सरकारी व अन्य एजेंसियों के सर्वे का कार्य करेंगे। त्यागी ने कहा कि योग्य कैडेट्स के पंजीकरण की प्रक्रिया एक महीने में पूरी कर ली जाएगी और वैरिफिकेशन के बाद भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी। इन कैडेट्स को काम के अनुसार भुगतान होगा।

मझौली तहसील के इंद्राणा गांव में भी खुला
CSC सेवा केन्द्र


 दिनाँक 28 अक्टूबर 2020 दिन बुधवार को csc ग्रामीण e store के डिस्ट्रीब्यूटर सेंटर का शुभारंभ किया गया। ग्रामीण e store के द्वारा csc vle डिजिटल कैडेट्स की मदद से हर घर तक आम आदमी के दैनिक उपयोग में आने वाली वस्तुओं को पहुंचाने का काम करेंगे।इसी कार्यक्रम के चलते आज जबलपुर की तहसील मझोली की ग्राम पंचायत इंद्राणा में csc ग्रामीण e store का शुभारंभ डिजिटल तरीके से csc spv के CEO श्री दिनेश त्यागी,स्टेट हेड श्री कमलेश बंजारिया, csc के CTO श्री सुबोध मिश्रा,ग्रामीण e store हेड श्री राजा किशोर जी के द्वारा डिजिटल तरीके से ऑनलाइन रिबन csc vle दिनेश मिश्रा जी के द्वारा काटकर शुभारंभ किया गया।जबलपुर की हर तहसील में एक एक csc ग्रामीण e store के रजिस्ट्रेशन किये गए हैं।csc ग्रामीण e store के इस शुभारंभ में  जबलपुर csc डिस्ट्रिक्ट टीम भी शामिल हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button