ताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़सभी खबरें

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल : अगले तीन दिनों में होगा कैबिनेट का विस्तार, CM शिंदे का बड़ा बयान

महाराष्ट्र : एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के 39 विधायकों की बगावत के बाद महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार अल्पमत में आ गई थी, और राज्य से उद्धव ठाकरे की सरकार गिर भी गई। बाद में भाजपा के समर्थन के साथ ही 30 जून को एकनाथ शिंदे ने नए मुख्यमंत्री के तौर पर CM पद की शपथ ली, जबकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस उप मुख्यमंत्रीा बने।

बता दे कि महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन को करीब एक महीना होने जा रहा है, लेकिन अभी तक वहां मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं हुआ है। जिसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे है। यदि अगर मंत्रिमंडल विस्तार होता है तो कब होगा? ये विस्तार एक बार में होगा ये दो बार में इसको लेकर भी एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस के बीच सहमति नहीं बन पाई है।

कहा जा रहा है कि अगर दो अलग-अलग फेज में मंत्रिमंडल विस्तार हुआ तो फिर पहली बार में 19 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। इसमें से 12 बीजेपी के होंगे जबकि शिंदे खेमे के 7 नेताओं को मंत्री बनाया जा सकता है। अगर सिर्फ एक फेज में विस्तार हुआ तो फिर बीजेपी के 26 सदस्यों को इसमें शामिल किया जा सकता है, जबकि शिंदे गुट के 14-15 नेताओं को मौका मिल सकता है।

हालांकि, इन तमाम कयासों के बीच अब खुद सीएम शिंदे ने कहा है कि अगले तीन दिनों में कैबिनेट का विस्तार किया जाएगा। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए शिंदे ने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि कैबिनेट के विस्तार में देरी हुई है। लेकिन किसी भी स्तर पर इसको लेकर कोई विवाद नहीं है। अगले तीन दिनों में हमलोग मंत्रिमंडल का विस्तार कर लेंगे। एक बार फिर से बता दें कि मंत्री चुनने को लेकर कोई विवाद नहीं है, अब इसमें कोई देरी नहीं होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button