ताज़ा खबरेंराज्यों सेसभी खबरें

अर्पिता मुखर्जी के घर से फिर मिले 29 करोड़, 5 किलो सोना भी बरामद, CM ममता लें सकती है बड़ा फ़ैसला

पश्चिम बंगाल : बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने​​​​ एक बार फिर ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों पर फिर छापा मारा। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अर्पिता मुखर्जी के बेलघरिया स्थित उनके दूसरे फ्लैट पर छापा मारा। 18 घंटे चली रेड में ED को 29 करोड़ कैश मिला है। इसके साथ ही 5 किलो सोना भी बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि नोटों की गिनती के लिए 3 मशीनें लगाई गई थीं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक पार्थ और अर्पिता के 5 ठिकानों पर ED ने छापा मारा है। ED की टीम ने कोलकाता और उसके आसपास पांच जगहों, उत्तर 24 परगना जिले के बेलघरिया और राजडांगा में बने अर्पिता के ऑफिस, रिश्तेदारों के घर और बाकी फ्लैट्स पर भी छापा मारा है। इसके अलावा ED ने अर्पिता के बेलघरिया टाउन क्लब स्थित दो में से एक फ्लैट को सील कर दिया है। नोटिस में अर्पिता पर 11,819 रुपए मैंटेनेंस नहीं चुकाने की वजह बताई गई है। उनके फ्लैट के बाहर एक नोटिस लगाकर इस बात की जानकारी दी गई है।

इससे पहले 23 जुलाई को भी ED ने अर्पिता के ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान अर्पिता के घर से 21 करोड़ रुपए कैश और 1 करोड़ रुपए की ज्वेलरी मिली थी। 500 और 2000 रुपए के नोटों के ढेरों बंडल को एक कमरे में झोले और बैग में ठूंस-ठूंस कर रखा गया था। एजेंसी को दस्तावेज भी मिले थे। इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

कुल मिलाकर अब तक अर्पिता के दोनों घरों से 50 करोड़ कैश और बड़ी मात्रा में गोल्ड रिकवर किया जा चुका है। खबरों की मानें तो आज कैबिनेट मीटिंग होने वाली है। जिसमें ममता पार्थ से जुड़े फैसले ले सकती हैं। बता दे कि विपक्ष पार्थ को बर्खास्त करने की मांग कर रहा है। जबकि, पार्थ का कहना है की इस्तीफा क्यों दूं, इसकी वजह बताओ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button