सभी खबरें

Maharashtra Live: उद्धव ठाकरे के साथ 6 मंत्री भी ले सकते है शपथ! क्या अजित पवार का भी होगा इसमें नाम? पढ़े यहां

महाराष्ट्र / खाईद जौहर – महाराष्ट्र में एक लंबे घमासान के बाद अब इस बात का फैसला हो गया है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे। गुरुवार को उद्धव ठाकरे शिवाजी पार्क में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 

बता दे कि महाराष्ट्र में हुई सियासी घमासन के बीच बीजेपी एनसीपी की सरकार बनी। इसके बाद ये सरकार महज़ 80 घंटो के भीतर गिरी भी। दरअसल मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था। जिसके बाद गुपचुप तरीके से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की शपथ लेने वाले देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार में अपने पदों से इस्तीफा दिया। 

इसके बाद शिवसेना, एनसीपी, और कांग्रेस ने राज्यपाल से मिलकर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया गया। बता दे कि इस दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना गया। 

गौरतलब है कि आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया हैं। जहां सभी विधायक शपथ ले रहे हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रहीं हैं कि कल मुख्यमंत्री पद के साथ साथ 6 मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प हो गया है कि ये 6 मंत्री कौन होंगे। इसके अलावा ये भी देखना दिलचस्प हो गया है कि क्या इसमें अजित पवार का नाम भी शामिल होगा या नहीं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button