महाराष्ट्र : बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन तय, ऐसा हुआ बटवारा, 29 सितंबर को आ सकती है पहली सूची 

मुंबई – महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन पहले खतरे में दिखाई दे रहा था, पिछले 1 महीने से इस गठबंधन को लेकर तरह तरह की खबरें सामने आ रही थी। माना जा रहा था कि ये गठबंधन टूट जाएगा। बता दे कि बीते 1 महीने में इस बात को लेकर खूब बयानबाजी का दौर देखा गया। लेकिन इसी बीच बीजेपी और शिवसेना के शीर्ष नेताओं ने हमेशा दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की बात को स्वीकारा हैं। 

बता दे कि इस लंबे घमासान के बाद बीजेपी और शिवसेना में गठबंधन तय हो गया हैं। जिसके तहत 144 पर बीजेपी और 126 सीटों पर शिवसेना चुनाव लड़ सकती हैं। जबकि 18 बची सीटों पर एनडीए के दूसरे दलों के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे। बताया जा रहा है कि शिवसेना को उपमुख्यमंत्री का पद भी दिया जाएगा। फ़िलहाल इसकी अभी घोषणा नहीं हुई हैं। लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि गुरुवार को महाराष्ट्र बीजेपी कोर कमेटी की बैठक दिल्ली के केंद्रीय कार्यालय में बुलाई गई थी। जिसकी अध्यक्षता खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने की। इसी बैठक में इस बात पर फैसला लिया गया हैं। इसके अलावा खबर है कि 29 सितंबर को इसकी पहली सूची भी जारी कर दी जाएगी। 
 

Exit mobile version