Maharashtra Live: एजेंट पैसों का बैग लेकर विधायकों के पीछे घूमते रहें, लेकिन नहीं खरीद पाए सत्ता – सामना

महाराष्ट्र / खाईद जौहर – महाराष्ट्र की राजनीति पूरी तरह से बदल चुकी हैं। मंगलवार को सबसे पहले अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया। उसके कुछ देर बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी सीएम पद से इस्तीफा दिया। एक लंबी सियासी पारी के बाद ये तय हुआ की अब महाराष्ट्र की काम शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे संभालेंगे। 

बता दे कि इसी बीच शिवसेना के मुखपत्र शिवसेना ने अपनी इस कूटनीतिक जीत पर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा हैं। सामना के जरिए बीजेपी पर निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि सभी की शेखी हवा में उड़ गई। आखिरकार देवेंद्र फडणवीस की क्षणिक सरकार विश्वासमत के पहले ही गिर गई। 

सामना में कहा गया कि एजेंट पैसों का बैग लेकर विधायकों के पीछे घूम रहे थे। बहुमत खरीदकर राज करने का प्रयास विफल हो गया। साथ ही कहा गया कि भ्रष्ट और गैरकानूनी तरीके से महाराष्ट्र की गर्दन पर बैठी सरकार सिर्फ 72 घंटों में विदा हो गई। 

इसके अलावा इस सामना से अजित पवार पर भी तीखा हमला बोला गया। इस में अजित पवार को लेकर कहा गया कि अजित पवार के समर्थन से फडणवीस ने सरकार बनाने का दावा किया, उन्होंने पहले ही उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और अजीत पवार के साथ दो विधायक भी नहीं बचे। इसका विश्वास हो जाने पर देवेंद्र फडणवीस को भी जाना पड़ा। 

सामना में लिखा गया है कि सत्ताधारियों ने भले ही लोकतांत्रिक मूल्यों और सिद्धांत का बाजार लगाया हुआ था, इसके बावजूद सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय से वह ध्वस्त हो गया। बता दे कि संविधान दिवस के दिन ही सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था। इस पर शिवसेना ने लिखा कि सर्वोच्च न्यायालय का ये फैसला आना और थैलीशाही और दमनशाही की राजनीति करनेवालों को झटका लगना, इसे भी एक सुखद संयोग कहा जाएगा।

Exit mobile version