मध्य प्रदेश : अयोध्या फैसले का असर, राज्य में निषेधाज्ञा लागू, सीएम के सभी कार्यक्रम स्थगित  

हाल ही में अयोध्या मामले को लेकर शनिवार के दिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद राजधानी भोपाल सहित पूरे मध्यप्रदेश में प्रशासन पूरी तरह से चौकस और सतर्क है। जहां एक तरफ भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आज से होने वाला तीन दिवसीय जय गुरुदेव समागम स्थगित हो गया है, इसमें भाग लेने 10 हजार श्रद्धालु पहुंचे थे। वहीं, राज्य के सभी 52 जिलों में धारा 144 के मद्देनजर निषेधाज्ञा लागू की गई है। अयोध्या के फैसले का असर राजधानी सहित राज्य में दिख रहा है।

बता दें कि भोपाल में सुबह से बाजार बंद हैं और सड़कों में आम दिनों से कम वाहन निकलते दिख रहे हैं। इसके अलावा, मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा अपने सभी कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है। बता दें कि सीएम थोड़ी देर में राज्य में सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर उच्च स्तरीय बैठक करने वाले हैं। वे पीएचक्यू जाएंगे और वहीं से प्रदेश के हालात पर नजर रखेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीट कर कहा है कि हम सभी मिल-जुलकर फैसले का सम्मान और आदर करें। किसी प्रकार के उत्साह, जश्न और विरोध का हिस्सा ना बने। अफवाहों से सावधान और सजग रहें। किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं। 
  

Exit mobile version