सिंधिया से नजदीकियों के कारण पार्टी ने दीपक बावरिया को पद से हटाया, या दिया इस्तीफा? पढ़े रिपोर्ट!

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी (State In Charge) दीपक बावरिया (Deepak Bavriya) ने अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे दिया हैं। जिसे पार्टी आलाकमान ने मंज़ूर कर लिया हैं। इस दौरान पार्टी ने उनके अबतक के योगदान के लिए आभार जताया। 

 

 

इधर, इस्तीफे में बावरिया ने अपनी बीमारी का हवाला दिया हैं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि सिंधिया (Scindia) से नजदीकियों के चलते बावरिया को हटाया गया हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं में गलत मैसेज ना जाए इसलिए उनसे इस्तीफा देने को कहा गया।

बताया जा रहा है कि जब कमलनाथ सरकार (Kamal nath Government) पर संकट गहराया था तब दीपक बावरिया की सिंधिया से नजदीकियों की चर्चाएं जोरों पर रही। कई बार उन्होंने सिंधिया के समर्थन मे बयान दिया था। वही सिंधिया के बीजेपी (BJP) में जाने के बाद भी बावरिया की उनसे नजदीकियों की खबरें हाईकमान तक पहुंची थी। इन्ही सब के कारण दीपक बावरिया से इस्तीफा मांगा गया था। जिसके बाद उन्होंने दबाव में आकर अपना इस्तीफा दे दिया। 

बता दे कि अब कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने उनकी जगह मुकुल वासनिक (Mukul Vasnik) को मध्यप्रदेश कांग्रेस का कार्यवाहक प्रभार सौंपा है। फिलहाल वासनिक केरल, तमिलनाडु और पंडुचेरी का प्रभार संभाले हुए हैं। 

मुकुल वासनिक महाराष्ट्र (Maharashtra) से कांग्रेस के सीनियर नेताओं में से एक रहे हैं। उन्होंने कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे रखी हैं और वह कांग्रेस पार्टी के एक जाने माने चेहरा हैं। ऐसे में कांग्रेस पार्टी ने उन पर एक बार फिर भरोसा जताते हुए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी हैं। 

Exit mobile version