मजदूरों के बीच खुशी की लहर, गुजरात एवं मनावर से लौटे 171 मजदूरों को पहुंचाया गया उनके गृह ग्राम

बड़वानी से हेमंत नगजीरिया की रिपोर्ट :- राज्य शासन के निर्देशानुसार गुजरात राज्य के विभिन्न स्थानो एवं प्रदेश के अन्य जिलो में मजदूरी करने गये जिले के 171 मजदूरो को गुजरात की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के अलीराजपुर जिले एवं धार जिले के कोठड़ा से शासकीय वाहन सुविधा उपलब्ध करवाकर जिले में मंगलवार की दोपहर 3 बजे लागया गया एवं यहाॅ पर उनका पुनः स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें शासकीय वाहनो से पुनः उनके गृह ग्राम  तक पहुंचाया गया । साथ ही इन्हें बताया गया कि अगले 14 दिनो तक उन्हें अपने घरो में ही रहना है। अगर इस दौरान किसी को कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या होती है तो तत्काल अपने ग्राम के सचिव, सरपंच या एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को इसकी सूचना देना है। जिससे उनका तत्काल उपचार कवाया जा सके । 

एसडीएम बड़वानी अंशु जावला ने बताया कि मंगलवार को दोपहर अलीराजपुर एवं धार से उपलब्ध कराई गई बस के माध्यम से ग्राम गुढ़ी के 21, खेतिया के 20, बोकराटा के 31, पानसेमल के 30, झण्डिया कुण्डिया के 20, मोहनियापानी के 4, सागमाल के 7, वन के 10, आमली के 2, उबादगढ़ सहित अन्य स्थानो के 33 मजदूरो को वाहनो से उनके गृह ग्राम तक पहुंचवाया गया है। 

इन मजदूरो को बस में बैठाने के पूर्व जहाॅ उनका स्वास्थ्य परीक्षण करवाया गया, वही उन्हें साबुन से हाथ धुलवाकर खाना भी खिलवाया गया ।

Exit mobile version