कुक्षी :- श्री स्वामिनारायण मन्दिर मांगलिक भवन का मंगल उदघाटन कार्यक्रम संपन्न।।

कुक्षी :- श्री स्वामिनारायण मन्दिर मांगलिक भवन का मंगल उदघाटन कार्यक्रम संपन्न।।

कुक्षी :- श्री स्वामिनारायण मन्दिर मांगलिक भवन का मंगल  उदघाटन कार्यक्रम संपन्न।।


कुक्षी:- आचार्य श्री राकेश प्रसाद जी महाराज के परम आशीर्वाद से वड़ताल संस्था  स्वामिनारायण मन्दिर कुक्षी के पीछे नवनिर्मित मांगलिक भवन का शुभारंभ वास्तुपूजन व हवन के साथ परम् पूज्य गोविंद स्वामी, रामलक्ष्मणदास जी, नंदकिशोर स्वामी की पावन निश्रा व गुजरात के ब्राह्मण आचार्यो की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
शुभारम्भ कार्यक्रम के पश्चात चर्चा में पुजनीय गोविंद स्वामी ने बताया कि महंगाई के वर्तमान दौर में छोटे परिवार अपने मांगलिक कार्यक्रमों को सम्पन्न करने के लिए महंगे मांगलिक भवनो में जाने के लिए असक्षम होते है। उन्ही परिवारों की आर्थिक स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए स्वामिनारायण सम्प्रदाय वड़ताल के द्वारा कुक्षी स्वामिनारायण मन्दिर को मांगलिक भवन के रूप में नई सौगात कुक्षी नगर व आसपास क्षेत्र को दी है। जिससे वह अपने घरों में आने वाले मंगल उत्सव का आयोजन इस मांगलिक भवन में करने में सक्षम होंगे। स्वामिनारायण सम्प्रदाय वड़ताल व उससे जुड़े मन्दिर प्रारंभ से ही सेवा कार्यो के कई प्रकल्पों को संचालित करता आया है। विगत दिवसों में लॉक डाउन के दौरान निराश्रित मजदूरों व सेवा बस्ती में भी भोजन के पैकेट बना कर 3 माह तक सेवा कार्य किया है, जो सम्प्रदाय के उद्देश्यों के अनुरूप है।
शुभारंभ अवसर पर महापूजा के यजमान का सौभाग्य रामेश्वर हीराजी डायमंड, सुरेश रुखड़ू मुकाती व मुकेश शंकरलाल कचेड़ा को प्राप्त हुआ। हवन के पश्चात पूर्णाहुति में मन्दिर ट्रस्ट का संरक्षक परिवार, मंदिर समिति के सभी सदस्य व नगर के गणमान्य जन उपस्थित थे। उक्त जानकारी मन्दिर समिति के अध्यक्ष महेंद्र जिराती द्वारा प्राप्त हुई।