Live:-जानिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "मन की बात" में क्या कहा

नई दिल्ली :-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा इस महामारी के दौर में बहुत सारे सुझाव फोन कॉल मैसेज मेल के द्वारा आए. प्रधानमंत्री ने कहा आज पूरा देश एक लक्ष्य एक दिशा साथ-साथ चल रहा है. 

 लोग सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन कर रहे हैं और अपना पूरा योगदान दे रहे हैं. किसान भाई बहन एक महामारी के बीच अपने खेतों में दिन रात मेहनत कर रहे हैं और इस बात की भी चिंता कर रही है कि देश में भी कोई भी भूखा ना सोए हर कोई अपने सामर्थ्य के हिसाब से पढ़ाई कर रहा है. कोई किराया माफ कर रहा है तो कोई अपनी पूरी पेंशनर पुरस्कार में मिली राशि को पीएम केयर फंड में जमा कर रहा.

 आने वाले समय में यह जरूर होगा कि संपूर्ण भविष्य भारत की योजनाओं की चर्चा करें. प्रधानमंत्री ने पूरे देश की जनता को सर झुका कर नमन किया.

 आप अपने अनुसार कुछ कर सके जिसके लिए सरकार ने डिजिटल प्लेटफॉर्म भी तैयार किया है.covidwarriors.gov.in.

 सरकार ने इस प्लेटफार्म के माध्यम से तमाम सरकारी संस्थाओं के वारंट इयर्स को एक दूसरे से जोड़ दिया है. इसमें डॉक्टर्स नर्सेज को लेकर ANM बहनें,  एनसीसी एनएसएस के साथ ही अलग-अलग फील्ड के तमाम प्रोफेशनल उन्होंने इस प्लेटफार्म को अपना प्लेटफार्म बना लिया है यह लोग स्थानीय स्तर पर क्राइसिस मैनेजमेंट प्लान बनाने वालों की मदद कर रहे हैं.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि आप भी covidwarriors.gov.in से जुड़कर देश की सेवा कर सकते हैं.

 मंत्री ने कहा कि देश कि कोरोनावायरस लड़ाई सही मायने में People Driven है. 

 प्रधानमंत्री ने कहा कि इस महामारी के दौर में कुछ सकारात्मक चीजें भी हुई हैं लोगों की सोच बदली है. पहले पुलिस को लेकर नकारात्मक भाव मन में आते थे. पर अब लोगों का नजरिया बदलने लगा. पुलिसकर्मी लगातार जनता की सेवा में लगे हुए हैं. पुलिसकर्मियों ने जनता की सेवा के अवसर के रूप में इसे लिया है.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत में अपने संस्कृति के अनुरूप फैसला लिया, हमने भारत के लिए जो करना था उनका प्रयास तो बनाया है लेकिन दुनिया भर की आ रही मानवता की रक्षा की पुकार के लिए पूरा पूरा ध्यान दिया. विश्व के हर जरूरतमंदों तक दवाओं को पहुंचाने की बेड़ा उठाई गई. अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्ष भारत की जनता का आभार जरुर व्यक्त करते हैं.

 प्रधानमंत्री ने कहा कि जब वह(अन्य राष्ट्रों के राष्ट्राध्यक्ष) कहते हैं थैंक यू पीपल ऑफ इंडिया तो देश के लिए गर्व और बढ़ जाता है

 दुनियाभर में भारत योगा को भी लोग विशेष महत्व दे दे रहे हैं.

 

 

Exit mobile version