खंडवा :- रिश्वतखोर पटवारी को लोकायुक्त पुलिस ने धर-दंबोचा, पढ़ें पूरी खबर

खंडवा / गरिमा श्रीवास्तव :- मध्यप्रदेश पुलिस की तेज़ नज़र और शिक्षक की होशियारी ने फिर से एक रिश्वतखोर को धर दंबोचा। आरोपी पटवारी राजेश धात्रक (Rajesh Dhatrak ) ने भूमि नामांतरण के नाम पर सेवानिवृत्त शिक्षक से चार हजार रुपए की रिश्वत (donation) मांगी।  भूमि नामांतरण के नाम पर सेवानिवृत्त शिक्षक मांगीलाल प्यासे ने पटवारी राजेश धात्रक से संपर्क किया था।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार, केंद्रीय विद्यालय के सेवानिवृत्त शिक्षक मांगीलाल प्यासे निवासी महू की कृषि भूमि छैगांवमाखन ब्लॉक के सुरगांव जोशी में है। छह भाइयों की अलग-अलग छह पावती और दो एकड़ भूमि में दो भाइयों की पावती को अलग बनाना था।जिसके लिए वह महू से खंडवा पहुंचे थे। उन्होंने अपनी समस्या पटवारी को बताई पटवारी ने सभी भाइयों से नामांतरण हेतु 10 -10 हज़ार रूपए की मांग की

मांगीलाल प्यासे के भाई ने पटवारी को रिश्वत देने से मना कर दिया पर मांगीलाल ने सिफ़ारिश करते हुए कहा की महू से बार बार आना मुश्किल होता है पैसे थोड़े काम कर दीजिये और हमारा काम करा दीजिए।
पटवारी 8 हज़ार रूपए पर राज़ी हो गया।
मांगीलाल ने  15 जनवरी को पटवारी को 2 हजार रुपए दिए,20 जनवरी को 2 हजार दिए, मंगलवार को पटवारी ने बचे 4 हज़ार रूपए लेने के लिए मांगीलाल को अपने आवास पर बुलाया।

अभी वह पटवारी पैसे लिया कि तत्काल मौके पर लोकायुक्त पुलिस पहुँच गई और उसे पकड़ लिया। पटवारी ने साक्ष्य मिटाने के लिए पैसों को अपने मुँह में ठूंस लिया, पर पुलिस ने उसके पेट पर मारकर पैसे वापस निकलवाए।

फरियादी मांगीलाल की होशियारी ने एक रिश्वतखोर को पकड़ने में पुलिस की विशेष मदद की। मांगीलाल का कहना है की स्कूल में बच्चो को पढाई के दौरान पढ़ाया कि रिश्वतखोरी पाप है। तो मैं खुद कैसे रिश्वत दे सकता था। इसीलिए 4 हज़ार देने के बाद मांगीलाल लोकायुक्त एसपी इंदौर पहुंचा और शिकायत दर्ज करा दी।

Exit mobile version