कटनी : उधारी चुकाने नाबालिगों ने दोस्त का किया अपहरण, 20 लाख की मांगी फिरौती, ऐसे हुआ खुलासा

कटनी : उधारी चुकाने नाबालिगों ने दोस्त का किया अपहरण, 20 लाख की मांगी फिरौती, ऐसे हुआ खुलासा

द लोकनीति डेस्क कटनी
 उधारी के पैसे चुकाने के लिए तीन नाबालिग दोस्तों ने मिलकर अपने ही एक साथी का अपहरण कर लिया। अपहरण के बाद बाकायदा फोन करके अपहृत नाबालिक के घर में फोन करके 20 लाख  रुपए की फिरौती मांगी। फिरौती की रकम नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दे डाली। नाबालिक अपहरण की खबर लगते ही पुलिस के हाथ पैर फूल गए। हालांकि पुलिस ने 4 घंटे के अंदर ही पूरे मामले का खुलासा करते हुए अपहृत बालक को बरामद कर लिया। साथ ही अपहरण करने वाले तीन नाबालिग बालकों को पकड़ लिया। यह पूरा मामला कटनी जिले की एनकेजे थाना क्षेत्र का है।
 यह था पूरा घटनाक्रम  : एनकेजे थाना में शनिवार को कन्हैया लाल खटीक ने रिपोर्ट  दर्ज  कराई कि दोपहर चार बजे इसका लड़का कोचिंग गया था।  शाम करीब छह बजे लड़के के मोबाइल से कॉल आया कि तुम्हारे लड़के को हमने किडनैप कर लिया है, 20लाख रुपए दो नहीं तो तुम्हारे लड़के को जान से खत्म कर देंगे। दुबारा फोन आने पर 5 लाख की मांग की और कहा कि पैसे तुलसी गार्डन के पास रख दो नहीं तो अपने लड़के के हाथ पैर कटे देख कर पहचान लेना।
 पुलिस के फूले हाथ पैर, अलग अलग टीम लगाईं  :  मामला गंभीर होने पर पुलिस के हाथ पैर फूल गए। पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार  को जानकारी से अवगत कराया। अति पुलिस अधीक्षक महोदय संदीप मिश्रा महोदय एवम्  नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला महोदय को घटना से अवगत करा कर मार्गदर्शन प्राप्त किया गया जो थाना प्रभारी एनकेजे  उनि बीडी द्विवेदी  के नेतृत्व में  अलग अलग टीम बनाकर आरोपियों एवम् अपह्रत की तत्काल बरामदगी हेतु रवाना किया।
 ऐसे  हुआ पूरे मामले का खुलासा :  पुलिस टीम ने एक अपचारी बालक को पकड़ा कर घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया। पूछताछ पर बालक ने  बताया कि कन्हैया का लड़का हमारा दोस्त है,  मेरे एक दोस्त के 10 हजार रुपए उधार थे।  जो उसने हम तीनों दोस्तो को बुलाया एवम् कुछ पैसों  की मांग की तो कन्हैया के लड़के ने  बताया कि मेरे पापा के पास 3-4 लाख पैसा है मेरी किडनैपिंग हो गई है बोलकर मांग लो।  इसके बाद हमने फोन किया था। उक्त अपचारी बालक की निशादेही पर कथित अपह्रत एवम् अन्य दो अपचारी बालकों को पकड़ा। उक्त चारो अपचारी बालकों ने घटना स्वीकार किया जिन्हें आज न्यायालय पेश किया गया। 

Exit mobile version