Kartarpur Corridor: PM Modi ने किया Pak PM Imran Khan का शुक्रिया कहा, भारत की भावनाओं के सम्मान करने के लिए…… 

Kartarpur Corridor : भारत के इतिहास में आज का दिन सुनहरे अक्षरों से लिखा जाएगा। आज सबसे बड़े विवाद अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया हैं। इसके साथ ही पिछले 70 वर्षों से भारतीय सिखों को जिसका बेसब्री से इंतजार था वो ख्वाहिश भी पूरी हो रही हैं। बता दे कि आज श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। 

पीएम मोदी ने इस खास अवसर पर सिख समुदाय को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने भारत की भावनाओं के सम्मान के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में बसे सभी सिखों को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि इस कॉरिडोर के बनने के बाद अब गुरुद्वारा दरबार साहब के दर्शन आसान हो जाएंगे। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि देश को करतारपुर साहब कॉरिडोर समर्पित करना मेरा सौभाग्य हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि गुरु नानक देव सिर्फ सिख पंथ की, भारत की ही धरोहर नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए प्रेरणा पुंज हैं। 

पीएम मोदी अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा कि गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश-उत्सव से पहले, इंटीग्रेटेड चेकपोस्ट करतारपुर साहिब कॉरिडोर का खुलना हम सभी के लिए दोहरी खुशी लेकर आया हैं। 
 

Exit mobile version