सभी खबरें

"मेरे गांधी या तेरे गांधी", गरमाई सियासत, जीतू पटवारी बोले, भाजपा की उत्पत्ति ही हत्या के विचार से हुई है

भोपाल – मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सियासत गरमा गई हैं। हालही में भोपाल को सीएम कमलनाथ ने मेट्रो रेल की सौगात दी। जिसपर पहले से ही सियासत गरमाई हुई हैं। जहां बीजेपी इसका क्रेडिट लेने में लगी हैं, वहीं कांग्रेस इस योजना पर अपना हाथ बता रही हैं। इसी बीच अब “महात्मा गांधी” को लेकर भी शुरू सियासी घमासान शुरू हो गया हैं। 

बता दे कि “महात्मा गांधी” की जयंती पर “संकल्प यात्रा” करने जा रही हैं। अब इसको लेकर राजनीति तेज़ हो गई हैं। इन दिनों 'मेरे गांधी या तेरे गांधी' की सियासत नजर आ रही हैं। बता दे कि बीजेपी कि “संकल्प यात्रा” से पहले मंत्री जीतू पटवारी ने एक विवादास्पद बयान देकर सियासत को और गरमा दिया हैं। 

जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा की उत्पत्ति ही हत्या के विचार से हुई हैं। 

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी का कहना है कि, मैं मानता हूं कि बीजेपी भी महात्मा गांधी के विचार पर आ रहे हैं, ये भी सुखद संयोग हैं। वे गांधीजी के विचारों की हत्या नहीं कर पाए हैं। मैं उनको इसकी बधाई देता हूं कि वो गांधी जी को आत्मसात करने में लगे हुए हैं। 

मंत्री पटवारी ने आगे कहा कि महात्मा गांधी के विचारों को पूरे विश्व ने आत्मसात किया है, वो एक व्यक्ति नहीं विचार थे। यही विचार अब पूरी दुनिया में फैल रहे हैं। भाजपा की जो उत्पत्ति हुई है, वो उनकी हत्या वाले विचार से ही हुई हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button