Jharkhand Election Live: तीसरे चरण में 17 सीटों पर मतदान शुरू, इन दिग्गजों की साख दांव पर

रांची / खाईद जौहर – झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो चूका हैं। इस चरण में 8 जिलों के 17 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। 17 में पांच सीटों पर सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। जबकि 12 सीटों पर दोपहर 3 बजे मतदान संपन्न हो जाएगा। खास बात यह है कि इस चरण में रामगढ़, हजारीबाग और रांची विधानसभा क्षेत्रों में मतदान के लिए बूथ ऐप का इस्तेमाल होगा। बूथ ऐप से मतदाताओं की पहचान में आसानी होगी। साथ ही रियल टाइम में मतदान प्रतिशत की भी पूरी जानकारी मिलेगी। 

तीसरे चरण के चुनाव में रांची, हटिया, कांके, खिजड़ी समेत 17 विधानसभा क्षेत्रों के 56 लाख 6 हजार 743 वोटर्स कुल 309 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। 309 प्रत्याशियों में 277 पुरुष और 32 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। 

इस चरण में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो, मंत्री सीपी सिंह, त्री नीरा यादव, पूर्व आईपीएस लक्ष्मण सिंह, नवीन जायसवाल, समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होना हैं। 

उधर, मतदान में किसी भी तरह की कोई हिंसा न हो. इसको देखते हुए चुनाव आयोग ने हर मतदान केन्द्रों पर विशेष चौकसी बरतने का निर्देश दिया हैं। संवेदनशील इलाकों के मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय बलों के साथ-साथ जिला पुलिस की भी तैनाती की गई हैं। 

Exit mobile version