जम्मू कश्मीर : धारा 370 के खिलाफ फारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

जम्मू कश्मीर : धारा 370 के खिलाफ फारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन का प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया

जम्मू कश्मीर : मोदी सरकार द्वारा  बीते 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा यानी धारा 370 हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का फैसला लिया गया। इसके साथ ही कई दिग्गज नेताओं को नज़रबंद किया गया। जबकि पूरे प्रदेश से संचार सेवाओं को भी बंद कर दिया गया। 

बता दे कि धारा 370 हटाए जाने के बाद से फारुक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला पहले से ही हिरासत में हैं। फारुक अब्दुल्ला को पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में रखा गया हैं। 

वहीं दूसरी तरफ आज पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की बेटी और बहन ने श्रीनगर में धारा 370 के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। फारुक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला खान और बहन सुरैया ने इसके खिलाफ जमकर विरोध किया। बताया जा रहा है कि इन दोनों के साथ कई और महिलाएं भी शामिल थी। जानकारी के मुताबिक होर्डिंग्स के साथ ये महिलाएं लाल चौक पर प्रताप पार्क में इकट्ठा हुई थीं। इसके बाद उन्होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

हालांकि इसका प्रदर्शन ज़्यादा देर तक चल पाता उस से पहले पुलिस ने वहां पहुंचकर महिलाओं को तितर-बितर किया और करीब एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं को हिरासत में ले लिया। 
 

Exit mobile version