जम्मू-कश्मीर :-14 अक्टूबर से दोपहर 12 बजे के बाद से अगस्त से जारी मोबाइल सेवाओं पर पाबंदी हटा ली जाएगी

जम्मू-कश्मीरः- कई महीनो से कर्फ्यू की वजह से बंद थी मोबाइल नेटवर्क सेवा। सरकार द्वारा बताया गया था :- की सुरक्षा व्यवस्था के कारण एहतिहातन बंद की गई थी मोबाइल नेटवर्क सेवा।परन्तु आमजन के लिए अब इसे सोमवार से फिर चालु किया जा रहा है। गौरतलब है की जम्मू-कश्मीर के लोगों को इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था ,परन्तु अब सरकार के इस फसलें से वहां के लोगों को काफी राहत मिली है.

हालांकि, घाटी में इंटरनेट सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए लोगों को कुछ और समय का इंतजार करना होगा। यहाँ आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने की घोषणा के बाद दिनांक 5 अगस्त से जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाओं पर रोक लगा दी थी।जिससे वहां के लोग काफी परेशानी का सामना कर रहे थे ,सबसे ज़्यादा परेशानी उन परिवारों को हुई थी जिनके परिजन देश के अन्य प्रदेशों एवं विदेश में निवास कर रहे थे। उन्हें अपने परिजनों से संपर्क करने के लिए उन्हें सिर्फ सरकार द्वारा पूर्व में कर्फ्यू के दौरान उपलब्ध कराइ गई सरकारी लैंडलाइन फोन सेवा एवं बाद में सुचारु की गई लैंडलाइन सेवा पर ही आश्रित रहना पड़ रहा था ,जिससे की अब उन्हें निजात मिलने वाली है। 

 जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने दावा किया है कि, कश्मीर के 90 फीसदी हिस्सों से दिन की पाबंदियां हटा ली गई हैं, न तो घरों से बाहर निकलने पर रोक है, न ही दुकानें खोलने पर। मोबाइल फोन और इंटरनेट सेवा की बहाली को लेकर सरकार हालात पर नजर बनाए हुए है. धीरे-धीरे ये पांबिदयां भी खत्म की जा रही हैं।

 

Exit mobile version