सभी खबरें

जबलपुर में जंगली हाथी "बलराम " को मारने वाले दो शिकारी गिफ्तार ,हाई टेंशन लाइन से फैलाया था करंट देखें video 

जबलपुर में जंगली हाथी “बलराम ” को मारने वाले दो शिकारी गिफ्तार ,हाई टेंशन लाइन से फैलाया था करंट देखें video 

  • जबलपुर : सूअर मारने के लिए फैलाए करंट की चपेट में आने से हुई थी हाथी बलराम की मौत, दो आरोपी गिरफ्तार
  • शॉर्ट पीएम में हुआ खुलासा : स्निफर डॉग छोड़ते ही  घुस गया आरोपी के घर में
  •  सिहोरा के गोसलपुर (रामपुर) काष्टागार में हुआ अंतिम संस्कार

देखें video –https://fb.watch/21ZAR-8V_3/

 द लोकनीति डेस्क जबलपुर
 बरगी के मोहास गांव में जंगली हाथी बलराम की मौत शिकारियों द्वारा फैलाए गए बिजली के करंट की चपेट में आने से हुई थी। इस बात का खुलासा हाथी बलराम के शार्ट पीएम रिपोर्ट में हुआ है। घटना के बाद वन विभाग के अमले ने तत्परता दिखाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए दोनों आरोपी मोहास गांव के हैं। आरोपियों ने यह स्वीकार किया कि उन्होंने जंगली सूअर के शिकार के लिए हाई टेंशन लाइन से करंट फैलाया था।
 जबलपुर वन विभाग की रेंज में बरगी थाना अंतर्गत मोहास गांव में भटकते हुए पहुंचे दो हाथियों में से एक बलराम की मौत को लेकर वन विभाग की पूरी टीम सकते में थी कि आखिर हाथी की मौत किन कारणों से हुई सूचना के बाद घटनास्थल पर डीएफओ सहित चिकित्सक एवं डाग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंची। शॉर्ट पीएम में जंगली हाथी बलराम की मौत करंट लगने से होने की जानकारी लगने के बाद वन विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और अमला मौके पर पहुंचा। 


स्निफर डॉग को छोड़ते ही पहुंच गया आरोपी के घर में : पीएम रिपोर्ट मिलने के बाद बंद विभाग का अमला स्निफर डॉग के साथ मोहास गांव पहुंचा। स्निफर डॉग को छोड़ते ही वह कुछ ही दूरी पर मोहास गांव में रहने वाले एक शिकारी के घर में जा घुसा जिस से कड़ाई से पूछताछ करने पर सूअर मारने के लिए जंगल में हाईटेंशन लाइन से तार फैलाने की बात आरोपी ने स्वीकार कर ली। शिकारी की निशानदेही पर उसके एक अन्य साथी कुर्सी ग्राम निवासी को भी वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।
हाईटेंशन लाइन की तार से फैलाया था करंट : वन विभाग की मानें तो जंगली जानवर को मारने के लिए शिकारियों द्वारा फैलाए गए करंट की चपेट में जंगली हाथी जैसे ही आया तो उसी में उलझ गया जिसके कारण क्षेत्र की बिजली पूरी तरह बंद हो गई। शिकारी जब मौके पर पहुंचे तो देखा जंगली हाथी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया है घबराहट में दोनों मौके से फरार हो गए। पकड़े गए आरोपियों में मोहास निवासी मुकेश पटेल 30 और पंचम आदिवासी 40 है। दोनों आरोपियों को वन विभाग के अमले ने गिरफ्तार कर लिया है।
गोसलपुर काष्टगार में हुआ अंतिम संस्कार : मृत जंगली हाथी बलराम का अंतिम संस्कार सिहोरा के गोसलपुर स्थित रामपुर काष्टागार में अच्छा अंतिम संस्कार कर दिया गया। शुक्रवार को मृत जंगली हाथी बलराम के शव को क्रेन की मदद से मोहास से रामपुर लाया गया था। जहां पर वेटरनरी विभाग के डाक्टरों की टीम ने उसका पोस्टमार्टम किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button