जबलपुर : शराब के नशे में गाली देने से मना किया तो मार दी गोली, पुलिस ऐसे पहुंची हत्यारों तक देखें video

जबलपुर : शराब के नशे में गाली देने से मना किया तो मार दी गोली, पुलिस ऐसे पहुंची हत्यारों तक देखें video

 देखें video- https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=202470944583203&id=111571187006513

द लोकनीति डेस्क जबलपुर 
पाटन थाना अंतर्गत युवक की गोली मारकर हुई अंधी हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया। युवक की हत्या शराब पीने के दौरान गाली गलौज से मना करने के विवाद को लेकर हुई थी। हत्यारों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए मृतक की मोटरसाइकिल कटीले तार के पास डाल दी थी, ताकि ऐसा लगे कि तार से टकराने से संबंधित के पेट में चोट लगने से उसकी मौत हुई है। मृत्यु को संदिग्ध परिस्थितियों में मानते हुए पूरे मामले की गहराई से जांच करते हुए आरोपियों तक पहुंच गई। पुलिस ने हत्या के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है , साथ ही हत्या में प्रयुक्त कार और देसी पिस्टल पुलिस ने आरोपियों से जप्त की है। 
 ये था घटनाक्रम :  शासकीय अस्पताल पाटन में एक व्यक्ति को घायल अवस्था में लाये जाने एवं घायल को डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर देने की सूचना पर शासकीय अस्पताल पाटन पहुची पुलिस को गार्ड शुभम यादव ने बताया कि मंगलवार रात्रि लगभग 10-30 बजे एक सफेद रंग की अल्टो कार क्रमांक एमपी 20 सीबी 4515 से तीन लोग एक घायल व्यक्ति को शासकीय अस्पताल लेकर आए।  घायल का नाम महेन्द्र सिंह लोधी ठाकुर बताया डॉक्टर घायल व्यक्ति चैक करने लगी उसी समय तीनों गाड़ी में बैठकर फरार हो गए।  डाक्टर ने घायल को मृत घोषित कर दिया, मृतक के पेट में बायीं तरफ एक चोट का निशान था; जिससे हल्का खून बह रहा था। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये मर्ग कायम कर जांच में लिया । मृतक महेन्द्र सिंह लोधी की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में होना मानते हुये पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शिवेश सिंह बघेल के मार्ग दर्शन में एसडीओपी पाटन देवी सिंह ठाकुर एवं थाना प्रभारी पाटन आसिफ इकबाल के द्वारा घटित हुयी घटना की बारीकी से जांच की। पीएम रिपोर्ट में डाक्टर द्वारा महेन्द्र सिंह लोधी की मृत्यु  गोली लगने से बताया। 
    पेट में मारी गोली, खुद गाड़ी से लेकर पहुंचे अस्पताल : संदेही देवराज लोधी एवं हल्काई सेन को सरगर्मी से तलाश कर अभिरक्षा में लेते हुये सघन एवं बारीकी से पूछताछ की। दोनों ने बताया कि घटना  मंगलवार रात लगभग 9-30 बजे कुवरपुर से लगभग 300 मीटर आगे मालाखेड़ा मार्ग पर रोड किनारे देवराज, गुल्ली उर्फ गुलाब सिंह लोधी एवं महेन्द्र सिंह लोधी साथ में शराब पी रहे थे।  शराब पीते समय अचानक महेन्द्र सिंह लोधी गाली गलौज करने लगा, जिस पर गुल्ली उर्फ गुलाब लोधी ने देशी पिस्टल से महेन्द्र सिंह लोधी के पेट में गोली मार दी।  जिससे महेन्द्र सिंह लोधी गिर पड़ा तो गुल्ली लोधी एवं देवराज सिंह लोधी भागकर लगभग 200 मीटर दूर हल्काई सेन की चाय पान की दुकान पर पहुचे, पास ही खड़ी गुल्ली लोधी अपनी आल्टो कंपनी की सफेद रंग की कार क्रमांक एमपी 20 सीबी 4515 में देवराज एवं हल्काई को बैठाकर महेन्द्र सिंह लोधी जहां गिरा पड़ा था वहां पहुचेे।  महेन्द्र सिंह लोधी को कार में डालकर देवराज एवं हल्काई  पाटन अस्पताल पहुंचे, गुल्ली लोधी मृतक महेन्द्र सिंह लोधी की मोटर सायकिल को कटीले तार के पास डाल दिया, ताकि लगे कि तार से टकराकर महेन्द्र पटेल के पेट में चोट आई है।        

   घटना में प्रयुक्त कार और देसी पिस्टल जप्त  : घटना स्थल के निरीक्षण एवं पीएम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी देवराज लोधी हल्काई सेन, गुल्ली उर्फ गुलाब सिंह लोधी सभी निवासी  कुंवरपुर के द्वारा एक राय होकर गोली मारकर महेन्द्र सिंह लोधी की हत्या कर साक्ष्य छिपाने की गरज से घटना को एक्सीडेंटल बताना पाया जाने पर आरोपियों के विरूद्ध धारा 302,201,34 भादवि 25, 27 आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया।  आरोपियों की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त देशी पिस्टल, अल्टो कार एवं घटना स्थल से मृतक की मोटर सायकिल, मोबाईल एवं चप्पलें जप्त करते हुये तीनों आरोपियों  को शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

 उल्लेखनीय भूमिका : अंधी हत्या का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने मे थाना प्रभारी पाटन  आसिफ इकबाल, उप निरिक्षक अर्चना सल्लाम, दुर्गेश मरावी, सहायक उप निरीक्षक एन पी सोनी, साहब सिंह पटेल, प्रधान आरक्षक अजीत, आरक्षक दशरथ, अमित पांडेय, सोमनाथ, रविकांत दुबे, अनुराग रैकवार, अभिमन्यु की सराहनीय भूमिका रही।

Exit mobile version