सभी खबरें

जबलपुर: क्राइम ब्रांच अफसर बनकर व्यापारी से लाखों रुपए ऐंठने वाला बीजेपी नेता पुलिस की गिरफ्त में

  • पूर्व मंत्री के घर से गिरफ्तार हुआ BJP नेता
  • खंडवा पुलिस को बड़ी मशक्कत के बाद मिला आरोपी

जबलपुर/अंजली कुशवाह: जबलपुर के व्यापारी से क्राइम ब्रांच अफसर बनकर लाखो रुपए ऐंठने वाले बीजेपी नेता को खंडवा पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर ही लिया हैं. मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मंत्री अंचल सोनकर के घर से आरोपी को गिरफ्तार किया गया हैं. गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी पूर्व मंत्री के घर में घुस गया था. इसके बाद काफी हंगामे और मशक्कत के बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा. आरोपी, पूर्व मंत्री अंचल सोनकर का करीबी है और उनकी ही सिफारिश पर उसे पार्षद के लिए भी मनोनीत किया गया था. फ़िलहाल उसकी करतूत सामने आने के बाद बीजेपी नगर अध्यक्ष जीएस ठाकुर ने कहा ऐसे लोगों के साथ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. पार्टी से भी ऐसे लोग बाहर किए जाएंगे.

क्या था पूरा मामला

जानकारी के अनुसार जबलपुर के करमचंद चौक में लाइटिंग की दुकान का संचालक कृष्णकांत पिता गौतम प्रसाद पटेल (35) बीते 22 अक्टूबर को मुम्बई के लिए निकला था. उसके पास 5 लाख रुपए से अधिक की रकम थी. वह 02168 वाराणसी एलटीटी एक्सप्रेस से मुम्बई निकला था. उसकी लंबे समय से बीजेपी के पूर्व मनोनीत पार्षद शीतलामाई वार्ड निवासी नरेंद्र वर्मा नजर रखे हुए थे.

जब उन्हें पता चला कि अमुक ट्रेन से कृष्णकांत पटेल हवाला के पैसे लेकर निकलने वाला है. चारों आरोपी भी उसी के साथ सवार हो गए. सचिन राव ने कृष्णकांत के पास वाली सीट पर सफर करते हुए नजर बनाए रखी. जबकि उक्त तीनाें दूसरी बोगी में मौजूद थे. देर रात जब ट्रेन में सवार अधिकतर यात्री सो गए थे. बुरहानपुर आने से पहले सौरभ और संदीप तिवारी पहुंचे. दोनों ने कृष्णकांत को सोते से उठाया. खुद का परिचय क्राइम ब्रांच के रूप में देते हुए शौचालय की ओर ले गए. वहां कृष्णकांत को हवाला और गांजा में फंसाने की धमकी दी जिससे वह डर गया और उसने दोनों को 3.50 लाख रुपए दे दिए.

पुलिस के अनुसार इससे पहले भी कर चुके हैं ऐसी वारदात

पुलिस की जानकारी के अनुसार ये गैंग भले ही पूछताछ में पहली वारदात करना बता रही हो, लेकिन वे पूर्व में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुके थे. वे हवाला का रकम लेकर निकले कैरियर को अपना निशाना बनाते थे. हवाला का रकम होने के चलते पीड़ित भी शिकायत करने से बचते थे. लेकिन इस व्यापारी के मामले में दांव उलटा पड़ गया और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button