सभी खबरें

जबलपुर : शहपुरा नगर  पंचायत  के कर्मियों ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

जबलपुर : शहपुरा नगर  पंचायत  के कर्मियों ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान

  •  घटना को लेकर मचा हड़कंप क्षत-विक्षत शव बरामद कर जांच में जुटी पुलिस

द लोकनीति डेस्क जबलपुर
शहपुरा नगर पंचायत के लेखापाल और फायरमैन ने मंगलवार को दोपहर आत्मघाती कदम उठाते हुए ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। नगरपालिका के दो कर्मियों द्वारा एक के बाद एक ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने की खबर लगने पर लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। लोगों की सूचना पर मौके पर तत्काल पुलिस पहुंची और ट्रेन के सामने कूदने से क्षत-विक्षत हुए दोनों कर्मियों के शव को पंचनामा कार्रवाई के बाद पीएम के लिए भेजने के साथ मामले की जांच शुरू कर दी है।
 जानकारी के मुताबिक लेखापाल को वित्तीय अनियमितता के मामले में निलंबित किया गया था अनुमान लगाया जा रहा है कि उसी के चलते यह आत्मघाती कदम उठाया गया। पुलिस से हासिल जानकारी के मुताबिक शाहपुरा निवासी किशोर सिंह परिहार (36) नगर परिषद शहपुरा में लेखापाल के पद पर कार्यरत था वहीं जमीन और बिट्टू (56)  फायरमैन के पद पर कार्यरत थे दोपहर में दोनों नगर पंचायत कार्यालय में एक साथ देखे गए थे इसके बाद विषय पुरा रेलवे स्टेशन की तरफ गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार स्टेशन पर पहुंचने के बाद पहले किशोर से परिहार ने ट्रेन के सामने छलांग लगाकर जान दे दी वहीं कुछ देर बाद दूसरी ट्रेन निकली तो फायरमैन जमीन भी ट्रेन के सामने कूद गया और ट्रेन से टकराने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण को जांच में लिया है।
आवास घोटाले में 7 जुलाई को किया गया था निलंबित
प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि लेखापाल कुछ समय पहले सीएमओ के प्रभाव पर थे और अपने कार्यकाल के दौरान पीएम आवास योजना के तहत पात्र के अलावा पात्र हितग्राहियों को भी लाभ पहुंचाया था वही नगर विकास के लिए मिले सवा दो करोड़ की निधि का मनमाने तरीके से खर्च किए जाने के अलावा वित्तीय अनियमितताओं के मामले में उन्हें 7 जुलाई को निलंबित किया गया था। जांचकर्ता अधिकारियों द्वारा स्पष्टीकरण मांगा गया था
बहाली करने की कार्रवाई इस मामले में सीएमओ पूजा बुनकर का कहना है कि लेखापाल किशोर से को वित्तीय अनियमितताओं के चलते निलंबित किया गया था विभागीय जांच के चलते उन्हें बहाल किए जाने की कार्रवाई चल रही थी।
इनका कहना
शाहपुरा नगर पालिका के लेखापाल और फायरमैन द्वारा ट्रेन से कटकर आत्महत्या किए जाने की घटना जांच को जांच में लिया गया है प्रारंभिक जांच में आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है।
सी एम शुक्ला टीआई शहपुरा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button