सभी खबरें

जबलपुर : पर्वों और सुगम आवागमन को देखते हुए सड़कों की मरम्मत और पेंचवर्क का कार्य तेज़

मध्यप्रदेश/जबलपुर – आगामी दिनों में प्रमुख पर्वों के दौरान आम नागरिकों को सुगम यातायात व्यवस्था प्रदान करने के संबंध में नगर निगम प्रशासन द्वारा सड़कों की मरम्मत एवं गड्ढों को भरने का कार्य व्यापक स्तर पर प्रारंभ कर दिया गया हैं। संभागायुक्त एवं निगम प्रशासक महेश चंद्र चौधरी एवं निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह के निर्देश पर संभाग स्तर पर गठित टीमों के द्वारा सड़कों का पेंचवर्क का कार्य कराया जा रहा हैं।

 

 

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के पर्यवेक्षण में सड़कों के सुधार की कार्ययोजना बनाई गई है जिसके अंतर्गत निगम कर्मचारियों और ठेकेदार के कर्मचारियों के द्वारा सड़कों के सुधार का काम तेज गति से कराया जा रहा हैं। निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में अनेक त्यौहार एवं पर्व आने वाले हैं। इसको दृष्टिगत रखते हुए शहर वासियों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए सड़कों का सुधार कार्य कराया जा रहा हैं।

 

 

उन्होंने बताया कि सड़कों की रिपेयरिंग एवं पेंचवर्क संबंधी कार्यों की नियमित रूप से निगरानी की जा रही है एवं सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने क्षेत्रों के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यो की नियमित रूप से प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। उन्होंने बताया कि शहर के सभी प्रमुख सड़कों की मरम्मत करायी जा रही है।

 

 

वहीं, निगमायुक्त अनूप कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों शहर में हुई मूसलाधार बारिश के चलते शहर के अनेक क्षेत्रों की प्रमुख एवं अन्य सड़कें क्षतिग्रस्त हुई हैं जिससे नागरिकों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है इसको ध्यान में रखते हुए सड़कों के रखरखाव एवं गड्ढों को भरने एवं पेंचवर्क कराने का कार्य व्यापक पैमाने पर कराया जा रहा हैं। निगमायुक्त ने आशा व्यक्त की है कि सड़कों के पेंच वर्क कार्य के पूर्ण होने के बाद नागरिकों को आवागमन में काफी सुविधा होगी एवं पर्वों के दौरान श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। पेंच वर्क के कार्यों एवं उसकी गुणवत्ता पर निगरानी के लिए अधीक्षण यंत्री अजय शर्मा एवं उनकी टीम को अलग से निर्देशित किये गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button