सभी खबरें

आरिफ़ मसूद फरारी मामला : जबलपुर हाई कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, अब इस दिन सुनाया जाएगा

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – भोपाल की मध्य विधानसभा से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत 7 लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का मामला थाने में दर्ज किया गया था। इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। अब इस मामले मे आरिफ मसूद की गिरफ्तारी होना बाकी हैं। वे पिछले कुछ दिनों से फरार चल रहे हैं।

इसी बीच बुधवार का दिन काफी हलचल भरा रहा। बुधवार को इस मामले पर जबलपुर हाईकोर्ट  में सुनवाई चली। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद और सरकार का पक्ष सुनने के बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने अगले सप्ताह के लिए फैसला सुरक्षित रख लिया। अब 1 दिसंबर को सुनवाई के बाद ही कोई फैसला होगा।

वहीं, माना जा रहा था कि यदि हाईकोर्ट से जमानत नहीं मिलती है तो वे जिला अदालत में आत्मसमर्पण कर सकते हैं। हालांकि आरिफ मसूद ने आत्मसमर्पण नहीं किया, वे अब भी फरार चल रहे हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने राजधानी भोपाल के इक़बाल मैदान में फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया था। जिसमें हजारों लोगों की भीड़ एकत्रित हुई थी। प्रदर्शन के दौरान आरिफ मसूद ने फ्रांस का झंडा और वहां के राष्ट्रपति का पुतला जलाया था।

इसके बाद विधायक मसूद पर आरोप लगा था कि उन्होंने इकबाल मैदान में हजारों की भीड़ इकट्ठा की और धार्मिक भावनाएं भड़काने वाला भाषण दिया। इसके बाद से ही कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद फरार चल रहे हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button