सभी खबरें

जबलपुर: सुरक्षा प्रोटोकाल का हवाला देते हुए वनमंत्री को नहीं दी गयी थी एंट्री, लेकिन पॉकेटमारों ने चुराए 9 मोबाइल और 23 पर्स

  • गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम का हैं मामला
  • सुरक्षाकर्मियों ने मंत्री विजय शाह को रोका था ने अंदर जाने से
  • पॉकेटमारों से नहीं कर पाए सुरक्षा

जबलपुर/अंजली कुशवाह: जबलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन के पहले अमर शहीद राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह की प्रतिमा स्थल पर पुष्पांजली देने के लिए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह को सुरक्षा कर्मियों ने एंट्री नहीं दी थी. लेकिन सुरक्षाकर्मी पॉकेटमारों से सुरक्षा नहीं कर पाए और पॉकेटमारों ने सेंधमारी कर दी. इतनी सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच भी पॉकेटमार 9 मोबाइल और 23 पर्स चुरा ले गए. इस मामले पर सिविल लाइंस थाने में सभी पीड़ितों ने शनिवार देर रात FIR दर्ज कराई है. घटनास्थल के चौराहे पर लगे CCTV फुटेज के माध्यम से एक पॉकेटमार को पुलिस ने पकड़ लिया है बाकी लोगों के बारे में फ़िलहाल अभी जाँच कर रही है.

पॉकेटमारों ने चालाकी से दिया वारदात काे अंजाम

सिविल लाइंस पुलिस के मुताबिक, चरगवां निवासी 26 साल के लोचन सिंह मरकाम सहित 22 अन्य लोग शनिवार 18 सितंबर को मालगोदाम स्थित राजा शंकरशाह-रघुनाथ शाह के बलिदान दिवस कार्यक्रम में आए थे. उसी दौरान उनके पर्स पॉकेटमारों ने निकाल लिए. पॉकेटमारों ने इतनी बारीकी से वारदात काे अंजाम दिया कि उन्हें भनक तक नहीं लग पाई. पर्स में कुल 57 हजार 940 रुपए थे.

इसके अलावा पॉकेटमारों ने इसी तरह सिवनी निवासी कुलदीप जायसवाल सहित 9 लोगों की जेब से 9 महंगे मोबाइल पार कर दिए. जिनकी कीमत भी एक लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है. कुलदीप की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है.

कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मुख्यमंत्री भी पहुंचे थाने

मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम स्थल में मोबाइल व पर्स चुराने वाले पॉकेटमार को पकड़ कर पुलिस ने छोड़ दिया हैं ऐसी खबर फैला दी गई थी. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचे और वहां पर आरोपी को देखकर वे सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने की बात कह निकल गए. सूत्रों की मानें तो पॉकेटमार ने अपने साथियों के नाम पूछताछ में बताए हैं. आरोपियों को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम काम कर रही है.

कार्यक्रम में नहीं दी गयी थी कुंवर विजय शाह को एंट्री 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन के पहले अमर शहीद राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह की प्रतिमा स्थल पर पुष्पांजली देने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कुंवर विजय शाह भी पहुंचे थे. लेकिन प्रोटोकाल का हवाला देते हुए उन्हें प्रतिमा स्थल के पास जाने से केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में लगी स्पेशल टीम ने गेट पर ही रोक दिया. मंत्री शाह ने दूर से ही राजा शंकर शाह रघुनाथ शाह को नमन किया और वापस लौट गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button