सभी खबरें

MP Budget पर वार-पलटवार, नई पेंशन योजना में सुधार करेगी सरकार, कमलनाथ ने बजट को बताया झूठ का पुलिंदा

भोपाल/प्रियंक केशरवानीः- आज प्रदेश का आम बजट पेश हुआ है जिसमें विधानसभा में वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने 2 लाख 79 हजार करोड़ का बजट पेश किया। लेकिन बजट में पुरानी पेंशन योजना को लेकर कोई प्रावधान नहीं किया गया है। इस पर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि पुरानी पेंशन योजना को लेकर सरकार में कोई विचार नहीं किया गाया है, राज्य सरकार नई पेंशन योजना में ही सुधार पर विचार कर रही है। प्रदेश भर के कर्मचारी और कांग्रेस पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

वहीं बजट को लेकर वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि आत्मनिर्भर मप्र के हर वर्ग का बजट है। बजट में हर योजना का प्रावधान किया गया है, कमलनाथ ऐंसा बजट नहीं ला पाए थे। साथ ही कहा कि कमलनाथ और कांग्रेस ने बजट सुना ही नहीं, पूर्व वित्त मंत्री तरूण भनोत ने कहा कि बजट निराशाजनक है, दिखाने के लिए बजट बनाया गया है, वित्त मंत्री रहा हूं सब जानता हूं सिर्फ दिखावे का बजट है।

वहीं नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि बजट फिर से झूठ का पुलिंदा है। जनता को धोखा देने का बजट है, अगले बजट से पहले साफ हो जाएगा कि जनता के धोखे का बजट है। रोजगार, फीस, बिजली, का कोई जिक्र नहीं है। वहीं कमलनाथ के बयानों का खंडन करते हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि विरोध से पहले बजट सुन तो लेते कमलनाथ, सदन में हंगामा करते रहते हैं और बजट सुना ही नहीं है लेकिन यह बजट आम लोगों का है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button