सभी खबरें

जबलपुर : सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने पुलिस को पहुंचाया लुटेरों तक

जबलपुर : सीसीटीवी कैमरे की फुटेज ने पुलिस को पहुंचाया लुटेरों तक
मदन महल में वृद्धा से की थी लूट :  आरोपियों से लूटे गए दो सोने के कंगन एक मोबाइल के अलावा लूट में प्रयुक्त पिस्टल कारतूस और स्कूटर जप्त
 द लोकनीति डेस्क जबलपुर
मदन महल में घर में घुसकर बुजुर्ग महिला से लूट करने वाले 4 आरोपियों को मदन महल पुलिस ने गिरफ्तार करते हुए लूट का सामान जप्त कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से  लूटे गए दो सोने के कंगन, मोबाइल फोन  और वारदात में प्रयुक्त  पिस्टल कारतूस और एक स्कूटर  बरामद किया है। घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में आरोपियों तक पुलिस को पहुंचा दिया। पकड़े गए लुटेरों से पुलिस और कई लूट की वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है।
 ऐसे दिया था लूट की वारदात को अंजाम : मदन महल मानपुर बाई कॉलेज के पास स्थित बंगले में 1 सितंबर की सुबह करीब 3:45 बजे दीवार फांद कर घर में घुसे बदमाश 90 वर्षीय महिला नेमद देवी के हाथ से सोने के 3 तोला वजनी कंगन लूट कर ले गए। बुजुर्ग महिला ने लुटेरों का विरोध किया तो वह छीना झपटी करते हुए कंगन उतारने के बाद पलंग में रखे मोबाइल को भी अपने साथ ले गए। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। आकाश सालवानी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए प्राथमिक जांच में पाया कि लूट करने वाले खिड़की की ग्रिल तोड़कर घर में घुसे थे।
पुलिस ऐसे पहुंची लूट के आरोपियों तक : टीम ने घटनास्थल के आसपास पतासाजी करते हुए संदिग्धों से पूछताछ की और घर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी वारदात को अंजाम देते हुए दिखे। जिस पर पुलिस ने जावेद खान (30) निवासी रामपुर छापर, अलीम और सोनू खान (35) निवासी मोती नाला हनुमान ताल, मोहम्मद इरफान (21) मोती नाला हनुमान ताल, साबिर उस्मानी (30) निवासी मोती नाला हनुमान ताल को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ करने पर चारों ने लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर दिया। 
ग्रिल तोड़कर अंदर घुसे, बाकी बाहर रख रहे थे नजर : आरोपियों ने बताया कि जावेद ग्रिल तोड़कर नेमन देवी के घर के अंदर घुस गया, वही आलीम लोडेड पिस्टल हाथ में लेकर घर के बाहर की बाउंड्री वाल के अंदर सीसीटीवी की रेंज से दूर रहते हुए जावेद को कवर दे रहा था। इरफान नाले के पास लिंक रोड पर स्कूटर लेकर तैयार खड़ा था घटना को अंजाम देने के बाद लुटेरे स्कूटर से अंडर ब्रिज होते हुए भाग गए। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस में लिपटे हुए सोने के दोनों कंगन मोबाइल घटना में प्रयुक्त स्कूटर क्रमांक एमपी 20 के 25 12 एक देसी पिस्टल तीन जिंदा कारतूस जप्त कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button