इंदौर की तारीफ करने से इस बार भी नहीं चूकी टीम इंडिया और रवि शास्त्री ने कह डाला कुछ ऐसा

 

इंदौर। आयुषी जैन : आज इंदौर में टी-20 सीरीज का दूसरा मैच होने वाला है, जैसा कि हम सब जानते है कि पहला मैच गुवाहाटी में बारिश के चलते रद्द हो गया था. तो जाहिर सी बात है, साल 2020 का पहला मैच टीम इंडिया इंदौर में खेलने वाली है. हम आपको बता दें कि सभी खिलाड़ी सोमवार को इंदौर पहुंच गए हैं और आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेल का प्रदर्शन करने वाले है.

गौरतलब है, पिछली बार की तरह इस बार भी cleanest city इंदौर की तारीफ करने में टीम इंडिया नहीं खुद को नहीं रोक पाई. दरससल एयरपोर्ट से होटल जाते समय बस में सवार कोच रवि शास्त्री ने पूछा- इंदौर ने सफाई का चौका लगा दिया क्या…?

इस बात का जवाब देते हुए मौजूद अधिकारी ने कहा कि अभी रिजल्ट नहीं आया। दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट के दौरान टीम इंडिया ने जिस बस में सफर किया था, उस पर ‘सफाई में चौका लगाएंगे’ स्लोगन लिखा था। इस बार टीम बस पर कोई स्लोगन नहीं था।
इससे पहले भी इंदौर की सफाई देख चुके टीम इंडिया के खिलाड़ी cleanest city की भरपूर तारीफ कर चुके हैं.

अगर बात करें मैच के खिलाडियों की तो,
भारत : विराट (कप्तान), शिखर, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव/चहल,  बुमराह और नवदीप सैनी।
श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, दनुश्का गुणातिलाका, कुशल परेरा, ओशाडा फर्नांडो, भानूका राजपक्षे, धनंजय डीसिल्वा, दासुन शानका, इसरू उडाना, वानिडू हसरंगा, लाहिरू कुमारा।
मैच में खेलेंगे।

मैच के जोखिमों से बचने की पूरी तैयारी
गुवाहाटी में ग्राउंड्समैन की गलती से पिच के पास का एरिया गीला रह गया था, जिसके चलते मैच नहीं हो सका। इस तरह की परेशानी और ओस से बचने के लिए पूरे मैदान को कवर्स से ढंक दिया गया, आसमान साफ रहेगा। तापमान 25 डिग्री से ज्यादा रहेगा – मंगलवार शाम को ठंड भले ही तीखी महसूस नहीं होगी। दर्शक मैच आराम से देख सकेंगे। रात 11 बजे तक मैच खत्म होने पर भी ज्यादा ठंड नहीं रहेगी।

CAA जैसे मुद्दे के प्रचार पर पूर्णतः रोक

मैच को जोखिमों से बचने के साथ साथ मैच में सीएए से जुड़े बैनर-पोस्टर या टी-शर्ट पहना कोई मिला तो पुलिस स्टेडियम में ही उसे धर लेगी, इतना ही नहीं सीएए को लेकर नारेबाजी या उत्पात मचाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी। यदि कोई भी विरोध स्वरूप टी-शर्ट या चेहरे पर भी सीएए को लेकर कुछ भी विरोध या समर्थन करता मिला तो हम उसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। स्टेडियम में इस कानून को लेकर नारेबाजी पर रोक लगायी। मैच को लेकर हर दर्शक अपनी अभिव्यक्ति के लिए स्वतंत्र रहेगा।

 

Exit mobile version