इंदौर मेयर पद : कांग्रेस ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, कैलाश विजयवर्गीय को दी चुनौती

मध्यप्रदेश/इंदौर – इंदौर को बीजेपी का गढ़ कहा जाता हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां बीजेपी सांसद पद पर करीब 32 साल से और महापौर पद पर 20 साल से काबिज हैं। मजबूत गढ़ होने से बीजेपी में टिकट के लिए मारामारी हैं। हर कोई टिकट पाना चाहता हैं। लेकिन इन सबके बीच गुरुवार को कांग्रेस ने इंदौर से अपने मेयर पद के पहले प्रत्याशी की घोषणा कर दी। नगर निकाय की कुर्सी से 20 साल से दूर कांग्रेस ने इस बार विधायक संजय शुक्ला पर दांव खेला हैं। 

गुरुवार को मंच से पार्टी नेता विजयलक्ष्मी साधौ ने संजय शुक्ला के नाम का ऐलान किया। साधौ ने कहा लोकप्रिय विधायक या कह दूं कि भावी महापौर। अब तक तो मेरा भाई अघोषित था पर अब संजय शुक्ला घोषित महापौर प्रत्याशी हैं। ये हम कांग्रेसी या मंच वाले नहीं बोल रहे है, ये इंदौर की जनता का सर्वे बोल रहा है कि संजय शुक्ला को इंदौर का अगला मेयर बनना चाहिए और बनेगा। 

पार्टी नेता विजयलक्ष्मी साधौ की इस बात पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी मुहर लगा दी। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि बीजेपी को महापौर का प्रत्याशी ही नहीं मिल रहा है, इसलिए बीजेपी चाहे तो अपने राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को महापौर का चुनाव लड़वा दे। उन्हें भी इस बार संजय शुक्ला के सामने मुंह की खानी पड़ जाएगी। 

इधर, पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की इस बात पर संजय शुक्ला ने कहा कैलाश विजयवर्गीय बहुत वरिष्ठ नेता हो चुके हैं वे राष्ट्रीय नेता है अब वे नगर निगम का चुनाव लड़ने क्यों आएंगे, उनका एक बेटा विधायक है और मैं दूसरा बेटा हूं इसलिए उनका आशीर्वाद भी मुझे मिलेगा। 

बताते चले की आलाकमान संजय शुक्ला को पहले ही हरी झंडी दे चुका था इसलिए शुक्ला दो महीने से चुनाव की तैयारी कर रहे थे। पार्टी ने उनके नाम की घोषणा गुरवार को की हैं। वहीं, इस बार के समीकरण कुछ बदले नजर आ रहे हैं. ऐसे बीजेपी और कांग्रेस के बीच दिलचस्प मुकाबला रहने वाला हैं। 

Exit mobile version