सभी खबरें

 48 साल के प्रवीण तांबे नहीं खेल पाएंगे IPL,जानिए क्या है वजह ?

 48 साल के प्रवीण तांबे नहीं खेल पाएंगे IPL,जानिए क्या है वजह ?

  • प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) का इस टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.
  • दरअसल, 48 साल के तांबे भले ही आईपीएल नीलामी (IPL Auction) में बिकने वाले सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी बन गए हैं, लेकिन इस बात की गारंटी नहीं है कि
  • वे आईपीएल 13 में हिस्सा ले पाएंगे. प्रवीण तांबे को अभिनेता शाहरुख खान की स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने उनके बेस प्राइस यानी 20 लाख  रुपये में अपने साथ जोड़ा था.

 आईपीएल 13 (IPL 13) में प्रवीण तांबे (Pravin Tambe) के हिस्सा लेने पर संकट के बादल इसलिए भी मंडरा रहे हैं क्योंकि प्रवीण तांबे ने पिछले साल अबु धाबी और शारजाह में हुई टी10 लीग में हिस्सा लिया था. तांबे ने इस टूर्नामेंट में हैट्रिक भी ली थी और जिन बल्लेबाजों को उन्होंने पवेलियन की राह दिखाई थी, उनमें ऑयन मॉर्गन, कायरन पोलार्ड और फैबियन एलेन जैसे दिग्गज शामिल हैं. इतना ही नहीं, इन तीनों के अलावा उन्होंने क्रिस गेल और उपुल तरंगा को भी चलता किया था. इस मैच में तांबे ने 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे.

बीसीसीआई  (BCCI) से अनुबंधित हैं प्रवीण तांबे

मगर बीसीसीआई (BCCI) के नियमों के अनुसार, भारत का कोई भी कांट्रेक्टेड प्लेयर दुनिया की किसी भी टी10 या टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले सकता है. मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल गवर्निंग काउंसिल (IPL Governing Council) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने भी कहा है कि बीसीसीआई (BCCI) से अनुबंधित कोई भी खिलाड़ी दुनिया में कहीं भी होने वाली टी10 या टी20 लीग में हिस्सा नहीं ले सकता. ऐसे खिलाड़ी वनडे, तीन दिवसीय या चार दिवसीय मैचों में हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए भी उन्हें राज्य संघों या बीसीसीआई की अनुमति लेना जरूरी है. हम तांबे के मामले को देख रहे हैं. पटेल ने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाएगा और उसके बाद ही तांबे पर फैसला होगा. प्रवीण तांबे इससे पहले राजस्‍थान रॉयल्स टीम के लिए भी आईपीएल खेल चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button