सभी खबरें

Uttar-Pradesh Faizabad  Ayodhya :- सरयू में इस दीपोत्सव एक बार फिर दिखेगा त्रेता युग का प्रतिबिंब :- CM Yogi Adityanath 

फैज़ाबाद/अयोध्या :- दीपावली की पूर्व संधया पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या में दीपोतस्व पर्व के प्रारम्भ के मोके पर श्रद्धालुओं के सामने अयोध्या के इतिहास व रामचरितमानस की चौपाइयों का जिक्र करते हुए बताया की ,,,,
हमने जिस सृष्टि की परिकल्पना की उसका आधार ही मातृ शक्ति का सशक्तिकरण है और इसी से इस चराचर जगत के कल्याण का मार्ग प्रशस्त होगा, इसी भाव के साथ 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने प्रारम्भ किया। 'मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना' उनके इस अभियान को बल देगी।

इसके साथ ही साथ CM योगी ने बताया की प्रभु श्रीराम सबके हैं। निषादराज, शबरी, गिद्धराज जटायु से लेकर गिरिजनों तक,इसीलिए वे मर्यादा पुरुषोत्तम हैं।
प्रभु श्रीराम उत्तर में हिमाच्छादित हिमालय से लेकर दक्षिण के समुद्र तट तक और पूर्व में ब्रह्मपुत्र घाटी से लेकर राजस्थान के थार मरूस्थल तक सर्वमान्य हैं।
यह भव्य और दिव्य दीपोत्सव, तमस को दूर करने वाला तथा समाज के सभी वर्गों को प्रभु श्रीराम जी के आदर्शों से एकात्म स्थापित करने वाला है।
मैं आव्हान करता हूं कि इसमें शामिल होकर सामाजिक समरसता के प्रतीक, समाज और परिवार के लिए आदर्श मर्यादा पुरुषोत्तम से एकाकार हों।

गौरतलब हैं की इस बार की दिवाली पर अयोध्या का जो श्रृंगार रूप देखने को मिल रहा हैं वह अतुलनीय है लोग भी इस कार्यक्रम में काफी संख्या में शामिल हो रहें हैं। अभी यह क्रम काफी दिनों तक चलेगा। जैसा की आपको ज्ञात हैं की कई वर्षों से सुप्रीम कोर्ट में लंबित रामजन्मभूमि मामलें का फैंसला भी अगले महीने की 17 तारीख तक आने की संभावना हैं। 

अयोध्या में #Deepotsav2019https://t.co/vRpMloGXOZ

— Yogi Adityanath Office (@myogioffice) October 26, 2019

“>http://


 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button