भारत ने राइट टू रिप्लाई के तहत दिया इमरान खान को जवाब कहा, आतंकियों को पेंशन देती है पाक सरकार 

New York – शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 74वें सत्र को संबोधित करते हुए पाक पीएम इमरान खान ने 50 मिनट का भाषण दिया। इस दौरान वो लगातार भारत पर हमला बोलते रहे। इसके अलावा उन्होंने कश्मीर समेत आतंक के मुद्दे भी उठाए। पाक पीएम इमरान खान ने अपने भाषण के दौरान कई भड़काऊ बयान दिए। 

अब भारत ने पाक पीएम के हर दावों की बखिया उधेड़ दी। आज संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने 'राइट टू रिप्लाई' के तहत इमरान खान के भड़काऊ बयान का जवाब दिया।  विदिशा मैत्रा ने कहा कि पाकिस्तान ने यूएन के मंच का दुरुपयोग किया और गुमराह करने की कोशिश की हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भड़काऊ बयान दिए हैं। 

विदिशा ने कहा कि इमरान खान ने जो कुछ भी कश्मीर को लेकर कहा वह झूठ हैं। मैत्रा ने कहा कि पाकिस्तान ने खुलेआम आतंकी ओसामा बिन लादेन का बचाव किया था। 

भारत की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने आगे कहा की ''क्या पाकिस्तान यह स्वीकार करेगा कि यह दुनिया की एकमात्र सरकार है जो संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रतिबंधित अल-कायदा और अन्य आतंकियों को पेंशन देती है?''  संयुक्त राष्ट्र ने पाक पीएम द्वारा दिए गए बयानों का करारा जवान दिया हैं। साथ ही पाकिस्तान से कई सवालों के जवाब भी मांगे हैं। 
 

Exit mobile version