जबलपुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ,दो मासूम बच्चो की मौत

मध्यप्रदेश/जबलपुर(Jabalpur) – : मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु रोग वार्ड में भर्ती 2  मासूमों की सांस लेने में परेशानी व खांसी और झटके आने की बीमारी से मौत हो गई। दोनों बच्चों के शवों के अंतिमसंस्कार गढ़ा चौहानी (Gdha chaehani) मुक्तिधाम में कोरोना (Corona) वायरस  की गाइड लाइन के अनुसार मोक्ष संस्था के आशीष ठाकुर(aashish thakur) द्वारा स्वजन की मौजूदगी में कराई गई। बच्चों की मृत्यु के बाद थ्रोट स्वाब के सैंपल जांच के लिए आईसीएमआर(ICMR) एनआईआरटीएच (NIRTH) भेजे गए।

मेडिकल के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डॉ. अव्यक्त अग्रवाल(Avykt agraval) ने कहा कि गोटेगांव( Gotegaon) नरसिंहपुर(Narsinghpur) निवासी पांच माह की बच्ची को 8 मई की रात 3 बजे मेडिकल में भर्ती कराया गया था। बच्ची को 2 दिन से लगातार खांसी, सांस लेने में तकलीफ व दूध न पीने की वजह से परिजन  मेडिकल लेकर आए थे। बच्ची को वेंटीलेटर पर रखकर उपचार किया गया लेकिन स्थिति गंभीर के कारण सुबह साढे 4 बजे उसकी मौत हो गई। बच्ची के परिजन ने बताया कि वह किसी कोरोना संक्रमित मरीज या संदिग्ध के संपर्क में नहीं आई थी। इसी प्रकार बरामा(Brama) सिवनी(sivni) निवासी ढाई माह के बच्चे को 8 मई की रात साढ़े 3 बजे परिजन  मेडिकल लेकर पहुंचे थे।

खांसी, सांस लेने में तकलीफ व झटके आने की समस्या के कारण उसे भी वेंटीलेटर पर रखकर इलाज प्रारंभ किया गया। हरसंभव कोशिश के बावजूद सुबह साढ़े 7 बजे बच्चे की मौत हो गई। यह बच्ची भी किसी कोविड-19  मरीज के संपर्क में नहीं आया था। अधिष्ठाता डॉ. प्रदीप कसार(Pradip ksar) के निर्देश पर दोनों बच्चों के सैंपल जांच के लिए आईसीएमआर(ICMR) भेजे गए है

Exit mobile version