सभी खबरें

 IIFA Awards 2020 होगा भोपाल- इंदौर में, कमलनाथ ने दी आईफा टीम को इज़ाज़त 

 IIFA Awards 2020 भोपाल- इंदौर में, कमलनाथ ने दी आईफा टीम को इज़ाज़त 

  • मार्च 2020 में पूरा बॉलीवुड और हॉलीवुड होगा, भोपाल-इंदौर में,
  • कमलनाथ ने आईफा के प्रस्ताव को मंजूरी दी
  • एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में

भोपाल: आयुषी जैन: आईफा का इन्तज़ार सेलेब्स और फैंस दोनों को बेसब्री से होता है. खासकर iifa सबके फेवरिट अवार्ड्स शो में से एक है. भोपाल इंदौर के लोगो को जानकर ख़ुशी होगी की इस मार्च 2020 में पूरा बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई अभिनेता मप्र की धरती पर दिखाई देंगे।
इस बार का इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवार्ड (आईफा) भोपाल और इंदौर में होगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आईफा के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। हाल ही में इंदौर में हुए टेलीविजन अवाॅर्ड समारोह के बाद यह अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर मप्र को स्थापित करने का एक बड़ा कदम साबित हो सकता है। इस आयोजन से मध्यप्रदेश पूरे विश्व के कोने-कोने तक पहुंचेगा।

एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा

आईफा अवार्ड समारोह का प्रसारण दुनिया के 90 देशों में किया जाएगा, जिस पर 30 करोड़ रुपए खर्च होंगे। 3 दिन का यह प्रोग्राम एक दिन भोपाल और दो दिन इंदौर में होगा। जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया है कि, मुख्यमंत्री ने आयोजन को लेकर स्वीकृति दे दी है। हम आपको बता दें, पहला आईफा अवार्ड समारोह वर्ष 2000 में लंदन में आयोजित किया गया था.
आईफा अवार्ड से फिल्म जगत की महान हस्तियों का जुड़ाव मध्यप्रदेश के लिये गौरव की बात है। मध्यप्रदेश सरकार इस प्रोग्राम में पूरा सहयोग प्रदान करेगी।
हम आपको बता दें, आईफा अवार्ड के आयोजन से जुड़ी टीम ने गुरुवार को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से मंत्रालय में मीटिंग की। बताया जा रहा है कि जनवरी के पहले पखवाड़े में यह तय हो जाएगा कि मार्च के अंतिम सप्ताह की किन तारीखों में आयोजन होगा। समारोह के दौरान स्किल डेवलेपमेंट के तहत साउण्ड, लाइट, फिल्म फोटोग्राफी, विजुअल इफेक्ट आदि विधाओं में प्रदेश की प्रतिभाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इंदौर और भोपाल वासियों को IIFA Awards का इंतज़ार रहेगा, ज़ाहिर सी बात है, 2020 का आईफा अवार्ड्स धमाकेदार होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button