अगर आप साईं भक्त है तो अब अनिश्चित काल तक आपको नही मिलेगा शिरडी में बाबा का दर्शन

अगर आप साईं भक्त है तो अब अनिश्चित काल तक आपको नही मिलेगा शिरडी में बाबा का दर्शन

अगर आप साईं बाबा के भक्त हैं या फिर आप शिरडी जाने के लिए सोच रहे हैं तो अब आपको बाबा का दर्शन नही मिलेगा। साईं बाबा का शहर शिरडी अनिश्चित काल तक बंद हो सकता है. अनिश्चितकाल तक बंद किए जाने का मतलब ये कि अब शिरडी में साईं बाबा के दर्शन के लिए जाने वाले उनके भक्तों को अपने बाबा के दर्शन तो मिलेंगे लेकिन शिरडी शहर में न पानी मिलेगा,न खाना मिलेगा और न ही रहने की सुविधा होगी.

क्या है वजह

दरअसल इसके पीछे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का एक बयान है. इस बयान में उन्होंने कहा था, ''परभणी जिले के नजदीक पाथरी गांव में साईं बाबा के जन्म स्थान पर 100 करोड़ के विकास काम करवाएंगे. पाथरी गांव में इस प्रोजेक्ट पर काम किया जाएगा.'' सीएम के इस एलान के बाद शिरडी के लोग नाराज हैं.

क्यो नाराज़ है लोग

शिरडी के लोगों का ये कहना है कि साईं बाबा का जन्म पाथरी में नहीं बल्कि शिरडी में हुआ है. साथ ही सरकार ये साफ करे कि पाथरी में विकास का काम इसलिए नहीं होगा कि वहां साईं का जन्म हुआ है. इस विवाद पर अब्दुल सत्तार का कहना है कि, ''साईं बाबा के जन्म स्थान पाथरी को सरकार की तरफ से जो फंड देने की बात हुई है उस पर बाकयदा मीटिंग हुई है. उस मीटिंग में मैं भी मौजूद था. मुख्यमंत्री को कागजातों के साथ बताया गया है कि साईं बाबा का असली जन्म स्थान परबनी के पाथरी गांव में ही हुआ था. इसी के आधार पर उस गांव के विकास के लिये सरकार की तरफ से सहायता की जा रही है.''

 

 

Exit mobile version