ICC T-20 Ranking: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का जलवा कायम, भारतीय स्टार खिलाड़ी दूसरे स्थान पर

खेल डेस्क – आईसीसी ने ट्वेंटी-ट्वेंटी की ताजा रैंकिंग जारी कर दी हैं। इस रैंकिंग के मुताबिक, भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली 673 अंकों के साथ 10वें नंबर पर हैं। बता दे कि लोकेश राहुल के खाते में अभी 823 अंक हैं। जबकि पहले पायदान पर अभी भी पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम 879 अंक के साथ टॉप पर चल रहे हैं। 

बता दे कि हालही में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई सीरीज़ में लोकेश राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद से वो दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। 

इसके अलावा इस सूची में आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 25वें से 18वें और उनके टीम साथी स्टीव स्मिथ 265 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

वहीं, अगर बात करे गेंदबाज़ी की तो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर को ताजा रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है. गेंदबाजों की सूची में आस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकी एडम जम्पा एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी पांच स्थान ऊपर उठकर तीन नंबर पर पहुंच गए हैं। 

बता दे कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में अहम योगदान देने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एश्टन एगर को बड़ा फ़ायदा मिला हैं। उन्होंने इस सीरीज़ के पहले टी-20 मैच में हैट्रिक सहित पांच विकेट लिए थे। जिसके बाद वो छठे स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

Exit mobile version