सभी खबरें

IAS ऑफिसर बी चंद्रकला की बढ़ रही मुश्किलें, अवैध खनन को लेकर दुबारा चर्चे में

IAS ऑफिसर बी चंद्रकला की बढ़ रही मुश्किलें,अवैध खनन को लेकर दुबारा चर्चे में  

  • IAS ऑफिसर का हुआ भंडाफोड़
  • RTI कार्यकर्ता ने बढ़ाई परेशानी
  • अवैध खनन के सबूत दिए गए सीबीआई को

बी चंद्रकला एक ऐसी आईएएस ऑफिसर जो पहले से ही चर्चे में रह चुकी है अब एक बार फिर अपने कारनामों से देश में इनकी चर्चाएं चल रही है आपको बता दें कि इस बार चंद्रकला पर जो आरोप लगाए गए है वो ठोस सबूतों के साथ लगाए जा रहे है जिसकी वजह से इनकी मुश्किलें बढ़ सकती है

कौन है बी चंद्रकला

आंध्र प्रदेश की रहने वाली आईएएस ऑफिसर बी चंद्रकला को यूपी कैडर दिया गया और इलाहाबाद और मथुरा में रहते हुए आईएएस चंद्रकला ने यूपी में ईमानदारी की मिशाल पेश की। बुलंदशहर में रहते डीएम चंद्रकला ने एक वीडियो में सड़क की क्वालिटी को लेकर संबंधित लोगों तो डांटती दिखाई दी। उसी वीडियो ने डीएम चंद्रकला को ईमानदारी का सबूत दिया और पूरे भारत में पहचान बन गई।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि एक आरटीआई कार्यकर्ता ने उनकी कारनामों से नकाब हटा कर रख दिया है जिससे चंद्रकला के परेशानियां जल्द ही बढ़ जाएंगी। इस आरटीआई कार्यकर्ता ने 39 पेज का पुलिंदा सीबीआई् के अधिकारियों को देकर इस बात का सनसनीखेज खुलासा किया है कि बी चन्द्रकला के जिलाधिकारी रहने के दौरान जिले में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हुआ था। साथ ही इस अवैध खनन को लेकर शिकायतें की गई थी लेकिन उसका कोई फायदा हुआ ही नही।आरटीआई कार्यकर्ता ने अपने 39 पेज के पत्र में कहा कि तब सूबे के तत्तकालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी इस संबंध में मौरंग खनन के 66 पट्टों के बारे में पत्र भेजा था, मगर वो सारे पत्र दबा लिए गए।

इतना ही नहीं, मौरंग कारोबारियों ने तो धमकी दी थी। हमला किया था। मौरंग विभाग ने अवैध खनन को लेकर पट्टों के बारे में जानकारी मांगी थी, मगर कोई सूचना नहीं दी गई। कोई कार्रवाई नहीं की गई। फिलहाल तो सीबीआई ने आरटीआई कार्यकर्ता कमलेश संविता के सभी दस्तावेजों को कब्जे में ले लिया है। अब आगे सीबीआई द्वारा क्या कुछ कार्रवाई की जाएगी ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button