सभी खबरें

मैं नहीं चाहती कि करदाताओं के रूप में मेरी मेहनत की कमाई नागरिकता संशोधन बिल के वित्त पोषण में खर्च: SWARA BHASKAR 

 

 

  • स्वरा भास्कर फिर एक बार चर्चा में। 
  • स्वरा ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर किया ऐसा ट्वीट।  

नई दिल्‍ली: एक बार फिर स्वरा भास्कर अपने ट्वीट से सुर्खियों में आ गई है। इस बार उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर ट्वीट किया है। लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद अभी राज्यसभा में पेश होने वाला है। लोकसभा में बिल के पक्ष में 311 जबकि विरोध में 80 वोट पड़े बिल को लेकर सदन में गृह मंत्री अमित शाह ने सदस्यों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यह बिल लाखों-करोड़ों शरणार्थियों को यात्रा पूर्ण जीवन से मुक्ति दिलाने का जरिया बनने जा रहा है। नागरिकता संशोधन बिल को लेकर यूं तो चारों तरफ से रिएक्शन आने जारी है। लेकिन हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने ट्वीट किया है। जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

 

I do not want my hard earned money as a taxpayer to be spent in funding this sick bigoted NRC/CAB project! #CAB #CABAgainstConstitution #CABBill #NRCBill #IndiaAgainstCAB

— Swara Bhasker (@ReallySwara) December 9, 2019

 

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में(Citizenship Amendment Bill) नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कहा है कि करदाता के तौर पर अपनी मेहनत की कमाई एनआरसीए नागरिकता संशोधन बिल पर नहीं खर्च करना चाहती। स्वरा भास्कर का यह ट्वीट खूब सुर्खियां बटोर रहा है। साथ ही लोगों ने इस पर अपने रिएक्शन भी दिया है। स्वरा भास्कर ने बिल पर ट्वीट करते हुए लिखा की “मैं नहीं चाहती कि करदाताओं के रूप में मेरी मेहनत की कमाई एनआरसी या नागरिकता संशोधन बिल के वित्त पोषण में खर्च हो”। हम आपको बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन विधेयक के बारे में बात करते हुए कहा था कि यह बिल शरणार्थियों को नागरिकता देने का काम होगा। उन्होंने कहा कि यह बिल किसी भी तरह से गैर संवैधानिक नहीं है नहीं यह आर्टिकल 14 का उल्लंघन करता है। अमित शाह ने कहा कि इस देश का विभाजन धर्म के आधार पर ना होता तो मुझे बिल लाने की जरूरत ही नहीं होती। सदन को यह स्वीकार करना होगा कि धर्म के आधार पर विभाजन हुआ है और जिस हिस्से में ज्यादा मुस्लिम रहते थे। वह पाकिस्तान बना और दूसरा हिस्सा भारत बना और अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा । 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button