हैदराबाद एनकाउंटर – आरोपियों के शव हो सकते है ख़राब अस्पताल प्रशासन पंहुचा अदालत !!

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद आरोपियों के परिवारजन ने शव लेने से  इनकार दिया था !  जिसके बाद जाँच पूरी होने तक सभी आरोपियों के शव अस्पताल में ही रखे गए थे !  लेकिन अब अस्पताल प्रशासन अदालत पहुंच गया है ! और अस्पताल प्रबंधन ने दलील दी है , की आरोपियों के शव अस्पताल में ख़राब हो सकते है !
 

क्या कह रहा है अस्पताल प्रशासन
 खबर निकल कर सामने आ रही है की एनकाउंटर के 14  दिन पूरे हो जाने के बाद भी जाँच पूरी न होने की वजह से शव के ख़राब होने का खतरा बढ़ गया है !हैदराबाद के गाँधी अस्पताल के मेडिकल ऑफिसर  ने चिंता  व्यक्त कि ही की लम्बे समय तक शवों को सही सलामत नही रखा जा सकता हैं ! जिसके बाद हॉस्पिटल प्रशासन ने कोर्ट से निर्देश मांंगा है डॉक्टरों का कहना है की शब्व अभी सुरक्षित है पर इन्हे लम्बे समय तक सुरक्षित नहीं रखा जा सकता है साथ ही उन्होंने कहा की ऐसी स्थिति में जाँच पूरी करने की एक समय सीमा तय करे !

गौरततलब है एनकाउंटर  के बाद  सुप्रीम कोर्ट ने एक जाँच कमेटी गठन बनाई   है ! जिसे इस मामले में एनकाउंटर को लेकर जाँच करनी है  यह जाँच दल चारो अरोपियो की मौत की जाँच करेगी जिसमे उन्हें पता लगाना है की पुलिस ने आपने बचाओ में गोली चलाई है या इन्हे पुलिस ने जानबूझकर मारा है गौरतलब है  की इन सभी की मौत के बाद इनके परिजनों ने इनके शव लेने से इंकार कर दिया था साथ ही पुलिस की कारवाई पर भी काफी संदेह जताया था ऐसे में इस पूरे एनकाउंटर की जाँच के लिए सरे शव एक अहम सबूत है ऐसे में जब अस्पताल प्रशासन यह बात कह रहा है की वो शवों को लम्बे समय तक ख़राब होने से नहीं बचा सकता तो इसका सीधा मतलब है की पूरी जाँच और इस एनकाउंटर के पर उठ रहे सवालो पर इसका असर पड़ेगा अब देखना होगा की कोर्ट इस पर क्या कार्यवाही कर सकता है !!

Exit mobile version