सभी खबरें

डिप्टी कलेक्टरों के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने शहर के होटलों में दी दबिश

सीधी से द लोकनीति के लिए गौरव सिंह की रिपोर्ट   

सीधी : कलेक्टर के निर्देश पर द्वय डिप्टी कलेक्टर के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी मंजू वर्मा व प्रभा सिंह टेकाम द्वारा शुक्रवार को शहर के पांच मिष्ठान भंडार की दुकानों में दबिश देकर मिठाइयों सहित अन्य सामग्रियों के सेंपल लिए गए। इस कार्रवाई से दुकान संचालकों में हड़कंप मच गया है। शहर में संचालित मिठाइयों की दुकानों में लगातार प्राप्त हो रही मिलावट की शिकायतों को लेकर कलेक्टर के निर्देश पर कार्रवाई की गई। डिप्टी कलेक्टरों के नेतृत्व में सबसे पहले राजस्थान मिष्ठान भंडार में दबिश दी गयी।यहां से मिठाई बनाने में उपयोग किए जा रहे घी तथा कचौड़ी बनाए जाने के लिए तैयार किए गए गुथे हुए आटा मैदा का सेंपल लिया गया। इसके बाद अस्पताल तिराहे में संचालित सुधाकर होटल में दबिश देकर यहां से खोवा का सेंपल लिया गया।इसके बाद द हनीकोम बेकरी में दबिश देकर खोवा का सेंपल लिया गया। टीम द्वारा इसके बाद सोनांचल बस स्टैंड में संचालित मोहन भोग होटल में दबिश दी गई जहां जांच के दौरान खराब मिठाइयां मिलने पर उन्हे नष्ट कराया गया साथ ही छेना रसगुल्ला का सेंपल लिया गया। जांच के दौरान होटल में भांग की मिठाई पाए जाने पर उसे नष्ट कराया गया। वहीं अवध होटल में दाबिश देकर यहां से छेना रसगुल्ला तथा गुलाब जामुन का सेंपल लिया गया।
निशाने पर था राजस्थान मिष्ठान भंडार-
बताया गया कि यह जांच कार्रवाई मुख्य रूप से राजस्थान मिष्ठान भंडार को निशाने में रखकर की गई थी। क्योंकि विगत दिनों उधारी का पैसा पुलिस से मांगने पर कोतवाली पुलिस ने दुकान में जाकर दुकान संचालक के साथ मारपीट की थी, जिसके विरोध में दुकान संचालक के साथ ही जिला व्यापारी संघ भी उतर आया था, और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की गई थी।इसके बाद से दुकान संचालक पर लगातार शिकायत वापस लेने के लिए पुलिस द्वारा दबाव बनाया जा रहा है, वहीं दुकान संचालक को परेशान करने के लिए प्रशासन द्वारा जांच कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।
शिकायत के आधार पर की गई है कार्रवाई-मंजू वर्मा, खाद्य सुरक्षा अधिकारी सीधी ने बताया कि प्रशासन ने शिकायत मिलने के बाद ही करवाई की गयी है।उन्होंने कहा की राजस्थान मिष्ठान भंडार के साथ ही अन्य मिठाई की दुकानों में मिलावटी मिठाई आदि बनाए जाने की शिकायत के आधार पर और कलेक्टर के निर्देश पर शहर के पांच होटलों में दबिश देकर खोवा, छेना आदि के सेंपल लिए गए हैं, उक्त सेंपल जांच हेतु प्रयोगशाला भेजे जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button