सभी खबरें

इंदौर मामले पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, मुस्लिम युवक ने बदला नाम, यही विवाद की जड़, पीड़ित युवक का भी बयान आया सामने 

इंदौर मामले पर गृहमंत्री का बड़ा बयान, मुस्लिम युवक ने बदला नाम, यही विवाद की जड़ पीड़ित युवक का बयान आया सामने 

 

 

 

इंदौर में हुईं रक्षाबंधन के दिन मुस्लिम युवक से मारपीट का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है उसे लेकर पीड़ित युवक का बयान अब सामने आया है. युवक ने बताया कि सबसे पहले पैसे छीन लिये, मोबाइल छीन लिया फिर मेरा नाम पूछा और नाम पूछकर मारा, सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि बॉम्बे बाज़ार में हुई घटना का बार बार वह जिक्र कर रहे थे.

https://twitter.com/Anurag_Dwary/status/1429686054445932842?s=19

इस घटना को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है उन्होंने कहा कि उस चूड़ी बेचने वाले ने मोहल्ले में चूड़ियाँ बेचने के लिए खुद का हिन्दू नाम रख लिया था जबकि वह दूसरे समुदाय से था उसके दो आधार कार्ड भी मिले हैं.

हमारे यहाँ सावन पर बेटियों बहुओं को सावन पर चूड़ियाँ पहनाने की परंपरा है, वहां से विवाद शुरू हुआ और उसके बाद दोनों पक्ष पर कार्रवाई की गईं है.

https://twitter.com/Anurag_Dwary/status/1429686337414725641?s=19

पूरा मामला:-

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से रक्षाबंधन के दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ है जिसमें कुछ लोग एक मुस्लिम चूड़ी बेचने वाले को बेरहमी से मार रहे हैं.

 

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक युवक के बैग की तलाशी कुछ लोगों द्वारा की जा रही है. इस दौरान इलाके के लोग युवक की पिटाई भी कर रहे हैं। वीडियो के संबंध में बाणगंगा थाना प्रभारी राजेंद्र सोनी का कहना है कि ये मामला बाणगंगा इलाके का नहीं है। वहीं थाने में हंगामा करने वालों का कहना है कि वायरल वीडियो इंदौर के बाणगंगा इलाके के खारचा क्षेत्र का है। सदर बाजार इलाके में रहने वाला युवक चूड़ी बेचने गया था। इस दौरान इलाके के कुछ लोगों ने युवक को एक जगह बैठाया और उसकी पिटाई करने लगे।

 

 वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता प्रवक्ताओं द्वारा लगातार मॉब लिंचिंग के आरोप लगाए जा रहे हैं.

 

 केके मिश्रा ने कहा कि इंदौर का यह वीडियो भगवा तालिबानियों का है,एक चूड़ी बेचने वाले मुस्लिम युवक को जिस अभद्र भाषा,जातीयता का उल्लेख कर मॉब लीचिंग किया जा रहा है,यह आतंकवाद है या राष्ट्रवाद!क्या कार्यवाही होगी या कुर्ते का रंग देखकर इन्हें “हिन्दूरत्न” से सम्मानित किया जाएगा? किधर ले जा रहे हैं देश को?

https://twitter.com/KKMishraINC/status/1429658940741095431?s=08

वहीं दूसरी तरफ इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि ये वीडियो अफगानिस्तान का नहीं बल्कि आज इंदौर का है.

 

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सपनों के मध्यप्रदेश में एक चूड़ी बेंचने वाले मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से लिंचिंग करवाई जाती है ।

 

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या यही भारत बनाना चाहते थे आप ?

 

इन आतंकियों पर कार्यवाही कब?

 

https://twitter.com/ShayarImran/status/1429488328429080579?s=19

 

 वहीं कांग्रेस प्रवक्ता फिरोज सिद्दीकी ने भी इस मामले पर सरकार और पुलिस प्रशासन पर हमला बोला है.

 

 मध्य प्रदेश में लगातार ऐसी वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर कर वायरल होते रहते हैं.

 

 प्रख्यात कवि कुमार विश्वास ने भी इस मामले को लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि एक चूड़ी बेचनेवाले को घेरकर लतियाते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे ज़ोर दिखाएँ ? आशा है सीएम शिवराज इस खुली अराजकता पर आप ख़ामोश नहीं रहेंगे।क़ानून-संविधान के ख़िलाफ़ जाने वाले किसी धर्म/मज़हब के हों देशद्रोही हैं।क़ानून सब पर लागू हो

https://twitter.com/DrKumarVishwas/status/1429498274252083200?s=19

घटनास्‍थल पर मौजूद कुछ लोगों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि मुंबई बाजार में जिस तरह से घटना हुई है उसका बदला ले लिया जाए और एक-एक थप्पड़ सब के द्वारा मारे जाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button