सभी खबरें

Hijab Ban : गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान, कही ये बात  

भोपाल : मध्यप्रदेश में अब स्कूलों में हिजाब बैन को लेकर सियासत का दौर शुरू हो गया है। अब इस मामलें में प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है। गृह मंत्री ने कहा कि कोई भी विवाद नहीं है, जहां विवाद है वहां भी हाईकोर्ट में मामला लंबित है। उन्होंने कहा कि ऐसे कोई भी प्रस्ताव मध्य प्रदेश सरकार में विचाराधीन नहीं है, इसलिए कोई भ्रम की स्थिति ना रहे। 

गौरतलब है कि कर्नाटक में स्कूलों में हिजाब पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं, अब मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री ने इस मामले में मंगलवार को एक बड़ा बयान देकर राजनीतिक विवाद को बढ़ा दिया।  

शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि, “हम स्कूलों में समानता और अनुसाशन का पालन करवाने के लिए नए ड्रेस कोड पर विचार कर रहे हैं। समाज में समानता जरूरी है। इससे स्कूलों की अलग पहचान बनेगी। उसके लिए हम सभी विद्यार्थियों के लिए ड्रेस कोड तय करने जा रहे हैं। इस पर काम चल रहा है, आगे आने वाले कुछ दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। 

मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा था कि प्रदेश में अगर कोई हिजाब पहनकर स्कूल आता है तो इस पर प्रतिबंध लगाया जाएगा। हिजाब स्कूली यूनिफार्म का हिस्सा नहीं है, जिसे पहना है वह अपने घर में इसे पहने। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगामी शिक्षा सत्र से स्कूलों में नया ड्रेस कोड लागू किया जाएगा।

वहीं, हिजाब मामलें में भोपाल से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की कड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में इस तरह का जो भी प्रस्ताव होगा उसका कड़ा विरोध करेंगे। किसी भी हाल में इसे लागू नहीं होने देंगे। विधायक ने कहा कि हिजाब बैन करना दूर की बात है। यह देेश संविधान से चलेगा जो बाबा साहब आंबेडकर ने दिया है। यह देश गांधी की विचारधारा से चलेगा। यह देश गोडसे की विचारधारा और आपकी शर्तों से नहीं चलेगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button