हेलो… मैं सिंधिया बोल रहा हूं… "उपचुनाव" की अच्छे से तैयारी कर लो… मंत्री "तुलसी सिलावट" की मदद करना है

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) के बीच मध्य प्रदेश में सियासी पारा चढ़ा हुआ हैं। अब सरकार और विपक्ष ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज़ कर दी हैं। कांग्रेस (Congress) पहले से ही रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं। वहींं, दूसरी तरफ अब बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने उपचुनाव (By Election) की कमान संभाल ली हैं।

बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अब फ़ोन लगाकर कार्यकर्ताओं (Workers) को उपचुनाव की याद दिलानी शुरू कर दी हैं। साथ ही सिंधिया अपने कार्यकर्ताओं को इसकी तैयारियों में जुट जाने को कह रहे हैं। ‘महाराज’ के फोन कॉल ने राज्य की सियासत गरमा दी हैं। 

ख़बरों की माने तो सिंधिया ने सांवेर के एक कार्यकर्ता को फ़ोन लगाकर कहा हेलो… मैं सिंधिया बोल रहा हूं …..! अच्छे तरीके से उपचुनाव की तैयारी कर लेना, घर पर सभी को कहना मैंने फोन किया था। अपना ख्याल रखना। इस दौरान उन्होंने विधानसभा उपचुनाव में मंत्री तुलसी सिलावट की मदद करने की अपील की।

मालूम हो कि तुलसी सिलावट (Tulsi Milawat) सिंधिया के बेहद करीबी माने जाते हैं। पूर्व की कमलनाथ सरकार (Kamal nath Government) में भी तुलसी सिलावट मंत्री थे, और अभी शिवराज कैबिनेट (Shivraj Cabinet) में भी उन्हें जगहें मिली हैं। हालांकि उन्हें मंत्री पद पर बने रहने के लिए उप चुनाव में जीत हासिल करनी होगी। जिसके लिए महाराज (Maharaj) इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व विधायकों की जीत का जिम्मा भी सिंधिया के ऊपर ही हैं। ऐसे में उन्होंने अभी से मैदानी तैयारी करना शुरू कर दी हैं। सिंधिया कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहते हैं। वे हर हाल में अपने समर्थकों को उपचुनाव में जीत दिलाने चाहते हैं। 

Exit mobile version