सभी खबरें

मध्यप्रदेश/ स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने गटर की साफ़-सफाई की, झाड़ू लगाई पर जिला अस्पतालों की सफाई कब करेंगे ?

 

  • नेताओं में दिखावे की होड़ लगी हुयी है, क्योंकि देश बदल रहा है  
  • दिखावे के चक्कर में कोई गटर साफ़ कर रहा है, कोई बीच में पन्निया उठा रहा है तो कोई पान की पीक साफ़ कर रहा है

इंदौर: आज के समय में नेताओं में दिखावे का दौर चल रहा है कोई बीच में कचरा उठा रहा है तो कोई पुल की सफाई कर रहा है तो कोई पान की पीक की सफाई करता नजर आ रहा है। तो कांग्रेस के मंत्री कैसे पीछे रहते। इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने भी सांवेर विधानसभा क्षेत्र में सफाई अभियान की शुरुआत की। मंत्री ने हाथ में झाडू लेकर सड़क की सफाई की और गटर में उतरकर उसे भी साफ किया। सिलावट ने कहा कि इंदौर को सफाई में नंबर वन बनाने में सबका सहयोग रहा है, उन्होंने कहा कि अपने आसपास गंदगी न करें और न ही करने दें।

मंत्री जी सड़क की सफाई और गटर की सफाई के लिए सरकरी कर्मचारी हैं ठीक है आपको सफाई पसंद है तो जरूर करिये पर आपका काम स्वस्थ्य व्यवस्था को भी दुरुस्त करने का है। आज के समय में आप किसी भी सरकारी अस्पताल में आप चले जाईये आपको सिर्फ और सिर्फ बदबू मिलेगी। डॉ कब आते हैं कब जाते हैं ये हवाओं को भी पता नहीं चलता तो बेचारे मरीजों को कैसे पता चलेगा। वहां डॉ और नर्सों का व्यवहार ऐसा होता है जैसे उनका ही अस्पताल हो। बात ऐसे करते हैं जैसे कोई एहसान कर रहे हों। तो अगर आपको फुर्सत मिल जाये इन सब चीजों से तो आप मध्यप्रदेश के जिला अस्पतालों और कभी-कभी गांव के अस्पतालों का बिना बताये दौरा भी कर लिया करिये। आपको हकीकत अपने आप समझ आ जाएगी। आप इंदौर बस के स्वस्थ्य मंत्री नहीं हैं आप पूरे प्रदेश के मंत्री हैं। आपको हर दूसरे दिन किसी न किसी अस्पताल में चेकिंग के लिए जाना चाहिए।

किसी भी जिला अस्पताल में आप चले जाईये ब्लड बैंक की हालत ऐसी है की बिना पैसों के ब्लड तक नहीं दिया जाता, अगर ब्लड अवेलेबल है तो भी। पैसे नहीं तो बोल दिया जाता है की ब्लड ही नहीं है। इसलिए सड़क और इंदौर से बाहर निकलिए, मध्यप्रदेश की जनता भी आपसे स्वस्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने और हर काम समय से होने की उम्मीद लगाकर बैठी है।

मंत्री सिलावट रविवार सुबह सांवेर स्थित शासकीय स्वास्थ्य केन्द्र परिसर पहुंचे। यहां उन्होंने झाडू उठाई और परिसर से कचरा साफ किया। इसके बाद वह गटर में फावड़ा लेकर उतर गए और वहां गाद और गंदगी को बाहर निकाला। मंत्री को सफाई करता देख कुछ नेताओं ने भी झाडू उठाकर सफाई में सहयोग दिया। सिलावट ने लोगों से सांवेर को प्लास्टिक मुक्त बनाने का संकल्प लेने की बात भी कही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button