सभी खबरें

सवालों के घेरे में MP का हेल्थ सिस्टम : स्वास्थ्य मंत्री द्वारा दिए गए Helpline नंबर पर बजते है गानें….

मध्यप्रदेश/भोपाल – बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से सवाल पूछा गया- मंत्रीजी, यदि किसी मरीज को बेड चाहिए तो वो कहां फोन करे, क्योंकि सरकार के आदेश के बावजूद अस्पताल बेड की जानकारी नहीं बता रहे हैं। इस पर मंत्री ने कहा- हेल्पलाइन नंबर 1075 पर भी पूछ सकते हैं। मीडियाकर्मी ने उन्हीं के सामने हेल्पलाइन नंबर डायल कर दिया, लेकिन फोन नहीं लगा। कॉलर ट्यून में सिर्फ गाना बजता रहा। बाद में मंत्री ने कहा- मैं दिखाता हूं, कहां गड़बड़ हैं। 

खास बात ये है कि संक्रमण की दूसरी लहर शुरू होने के एक महीने बाद वे मीडिया से मिले हैं। मीडिया ने जब उनसे पूछा तो उन्होंने कहा- दमोह भी प्रदेश में हैं। वहीं से नजर रख रहा था। जब उनसे पूछा गया कि मरीजों की ऑक्सीजन की कमी से मौत हो रही है, ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं है तो उन्होंने कहा- पर्याप्त ऑक्सीजन है। 272 मीट्रिक टन कल तक थी। कोई चूक नहीं हैं। उन्होंने ये भी कहा कि, प्रदेश में पर्याप्त रेमडेसिविर मौजूद हैं।

बता दे कि स्वास्थ्य मंत्री पिछले कई दिनों से यहीं प्रचार में जुटे थे। दो दिन पहले बिना सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखे उनका चुनाव प्रचार करते हुए एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

वहीं, बुधवार को प्रदेश में एक दिन में 9720 संक्रमित मिले, जबकि 51 मरीजों की मौत हो गई। इतनी मौतों का सरकारी आंकड़ा पहली बार आया हैं। राजधानी भोपाल में 1637 नए केस और 8 मरीजों की मौत बताई गई हैं। ये सभी आंकड़े पूरे कोरोनाकाल में सबसे ज्यादा हैं। बावजूद इसके सरकारी इंतजाम सवालों के घेरे में हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button