Bhopal : हज यात्रा करवाने के नाम पर ठगे साढ़े अठारह लाख रूपये , आप भी रहें सावधान

Bhopal News : हज यात्रा कराने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार हज यात्रा कराने के नाम पर अखिल टूर्स एंड ट्रैवल्स नामक कंपनी के संचालकों ने एक हाजी के साथ मिलकर एक व्यापारी से तक़रीबन साढ़े 18 लाख रूपये ठग लिए। संचालकों ने ना तो व्यापारी (Businessman) के माता पिता और उनके रिश्तेदारों को हज़ यात्रा करवाई और ना ही इनके पैसे लौटाए।
इसकी शिकायत पीड़ित परिवार ने हबीबगंज पुलिस से की है। जांच के बाद पुलिस ने 3 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है एवं जांच शुरू कर दी गई है।
थाना प्रभारी एसपी सक्सेना के अनुसार 32 वर्षीय शेख अनवर ऋषि नगर झुग्गी बस्ती चार इमली में रहते हैं। अपने माता-पिता चाचा चाची और दो अन्य रिश्तेदारों को हज यात्रा भेजना चाहते थे इसके लिए उन्होंने हाजी अबरार से संपर्क किया और उसके संचालक इरशाद अली और अमीर ने एक व्यक्ति के हज़ जाने का खर्च साढ़े 3 लाख बताया और इस तरह 6 लोगों का हज यात्रा का खर्च साढ़े 18 लाख रूपये बताये गए। एडवांस के तौर पर 17 मार्च 2018 को अनवर ने 80 हज़ार रूपये भी दे दिए।  बाकी बची हुई राशि नेट बैंकिंग और अन्य माध्यमों से चुकाया गया।इसके बावजूद आरोपियों ने ना तो किसी को हज यात्रा करवाई और ना ही कोई टिकट दिया। यहां तक कि जब पैसे वापस मांगने गए तो उन्हें डरा धमकाकर भगा भी दिया। पुलिस ने आरोपी हाजी इरशाद अली और अमीर जावेद अली के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

Exit mobile version