Gwalior :- 15 वर्षीय गर्भवती किशोरी को मानव तस्करों ने हरियाणा में ले जाकर बेचा, माँ ने दायर किया गर्भपात के लिए याचिका

ग्वालियर / गरिमा श्रीवास्तव :- 15 वर्षीय किशोरी को मानव तस्करी करने वाले लोगों ने जुलाई 2019 को अपहरण कर हरियाणा में बेच दिया था। किशोरी की माँ ने लड़की के गुमशुदगी का केस थाटीपुर थाने में दर्ज़ कराया। जिसमे निरंतर प्रयास के बाद पुलिस ने किशोरी के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली और उसे जनवरी 2020 में हरियाणा से मुक्त कराया।

गौरतलब है कि 15 वर्षीय बच्ची को मानव तस्करी गैंग की मास्टरमाइंड बबली उर्फ अरुणा निवासी अंबाला ने डेढ़ लाख रुपए में बेच दिया था।हरियाणा के पनवासा गांव में रहने वाले दूधिये राजेश जाट ने बच्ची को खरीद लिया और उससे जबरन शादी कर उसे अपने घर में पत्नी बनाकर रख लिया।

थाटीपुर पुलिस के लम्बे प्रयास के बाद अपराधी को पकड़ लिया गया और लड़की को दूधिये के चंगुल से मुक्त कराया गया।
घर आने के बाद लड़की का मेडिकासल परीक्षण कराया गया जिससे ज्ञात हुआ कि किशोरी के पेट में 4 माह का गर्भ पल रहा है। हांलाकि पुलिस को इस बात की पहले ही आशंका थी। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद सभी जांच की पुष्टि हो गई। टीआई थाटीपुर शैलेंद्र भार्गव ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में बच्ची की गर्भवती होने की पुष्टि हुई है.
वहीं लड़की की माँ ने कोर्ट में गर्भपात की गुहार लगाई है। इस सम्बन्ध में कोर्ट 10 फरवरी को सुनवाई करेगा। और तभी निर्णय लिया जायेगा कि किशोरी का गर्भपात कराना सही होगा या नहीं।

 

Exit mobile version