गुना: "शिव राज" में ठेले पर सजी "सिस्टम" की अर्थी, बेबस पिता बेटे के शव को ठेले पर ले जाने पर मजबूर

मध्यप्रदेश/गुना – मध्यप्रदेश के गुना जिला से लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक पिता अपने बेटे के शव को ठेले पर ले जाने को मजबूर हैं। स्वास्थ व्यस्व्था को लेकर बड़े बड़े दावे करने वाली शिवराज सरकार की हक़ीक़त यहां देखी जा सकती हैं। जहां स्वास्थ्य केंद्र में शव वाहन की व्यस्व्था नहीं हैं।     

मंगलवार को संदेहास्पद स्थिति में एक युवक की मौत हो गई। मौत के बाद शव का पीएम तक नहीं कराया गया। शव को घर भेज दिया गया। युवक के पिता ने इस पर आपत्ति ली और वह शव को बाइक से फिर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचा। इसके बाद बुधवार काे पीएम कराया गया। बात यहीं नहीं थमी जब शव को ले जाने के लिए पिता ने अस्पताल प्रबंधन से वाहन की बात की तो अस्पताल प्रबंधन ने हाथ खड़े कर दिए। फिर क्या था इस बदहाल, लाचार सिस्टम की बेरुखी देख कर पिता ने एक हाथ ठेला किराए पर लिया और शव ले जाने लगा। इस शर्मसार घटना को देख नागरिक मंच कुंभराज और लोगों ने आपत्ति लेकर हंगामा किया।            

वहीं, इस पुरे मामले पर कुंभराज स्वास्थ्य केंद्र के मेडिकल ऑफिस महेश जाटव का कहना है कि मैंने पहले ही मृत घोषित कर दिया था। दूसरी बार वे पीएम के लिए शव देरी से लाए थे इसलिए दूसरे दिन पीएम किया गया। वाहन हमारे पास नहीं है तो हमने पुलिस को बोल दिया था।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, कुंभराज गीता नगर निवासी नितेश राव की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई थी। मृतक के पिता हेमराज राव ने बताया कि उनके बेटे की अचानक तबीयत बिगड़ी। मंगलवार दोपहर 3.30 बजे स्वास्थ्य केंद्र कुंभराज पहुंचे तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कहा कि शव को ले जाएं। पिता को लगा कि पीएम होना चाहिए। पुलिस ने पंचनामा बनाया। पिता का कहना है कि वह शव को फिर से अस्पताल ले गया लेकिन समय रहते पीएम नहीं हो सका। इसलिए शव को पीएम रूम में रखवा दिया।

बुधवार सुबह 9 बजे युवक का पीएम हुआ, शव को परिजन ले जाने लगे तो कोई गाड़ी तक नहीं मिली। पिता का कहना है कि पैसे नहीं थे, इससे ठेला किराया से लेकर शव ले जा रहे थे। 

Exit mobile version