सभी खबरें

राज्यपाल ने किया नियमों का उल्लंघन? कंटेनमेंट क्षेत्र होने के बावजूद निकले राजभवन के बाहर, गए लखनऊ दौरे पर

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tandon) ने नियमों का उल्लंघन किया हैं। दरअसल, इन दिनों राजभवन (Rajabhavan) कंटेनमेंट क्षेत्र (Containment Area) में हैं। 

राजभवन में 12 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मरीज निकल चुके हैं। नियमों के मुताबिक राजभवन इस समय कंटेनमेंट एरिया हैं। ऐसे में राजभवन में ना तो कोई जा सकता है और न ही वहां से कोई बाहर आ सकता हैं।

लेकिन खास बात ये है कि मंगलवार को राज्यपाल लालजी टंडन (Governor Lalji Tondon) दस दिन के दौरे पर लखनऊ (Lucknow) चले गए। ऐसे में सवाल ये उठता है कि आखिरकार राज्यपाल राजभवन से बाहर निकले कैसे? 

नियम अनुसार 21 दिनों के भीतर अगर कोई कोरोना पॉजिटिव केस (Corona Positive Cases) नहीं आता तो उस क्षेत्र को क्वारेंटाइन मुक्त क्षेत्र घोषित कर दिया जाता हैं। लेकिन बीते बारह दिनों में बारह कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद कायदे से राजभवन (Rajbhavan) कंटेनमेंट एरिया हैं।

बता दे कि पहले तो राज्यपाल के ओएसडी मनोहर दुबे (Manohar Dubey) ने इस क्षेत्र को कंटेनमेंट फ्री एरिया घोषित कर दिया और जब बात बाहर आई तो जिला प्रशासन ने साफ कह दिया कि हमने इसे कंटेनमेंट फ्री एरिया घोषित नहीं किया। 

ऐसे में अब राज्यपाल का लखनऊ दौरा (Lucknow Tour) चर्चा का विषय बना हुआ हैं। कहीं महामहिम को धोखे में रखकर उनसे जानबूझकर नियमों की धज्जियां तो नहीं उड़वाई हैं? कई तरह के सवाल अब उठ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button