सभी खबरें

शराबबंदी और नशाबंदी : Uma Bharti ने लिखा VD Sharma को पत्र, कहा करूंगी सार्वजनिक क्योंकि…. 

मध्यप्रदेश/भोपाल – प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती लगातार शराबबंदी और नशाबंदी के लिए अभियान चला रही हैं। वो लगातार सरकार से शराबबंदी और नशाबंदी की मांग कर रहीं हैं। इसी सिलसिले में उन्होंने अब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को पत्र लिखा हैं। 

उमा भारती ने लिखा की – जब से आप ने मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का कार्यभार संभाला है, तब से भाजपा ने यशस्वी ऊंचाइयों को छुआ हैं। हर तरफ सफलताओं का जश्न हैं। मैं आपको बहुत लंबे समय से जानती हूं। आप एक धर्मशील संस्कारवान राजनेता हैं। आपको और शिवराज जी को ध्यान में रखकर ही में यह पत्र लिख रही हूं। इस पत्र को इसलिए सार्वजनिक करूंगी, क्योंकि इसका सार्वजनिक होना जनहित में जरूरी हैं। मध्य प्रदेश एक बहुत ही शांतिप्रिय राज्‍य रहा हैं। लॉकडाउन के हटने के बाद जब सभी कारोबार खुले तो शराब का कारोबार भी खुला। शराब पीने से बहुत सारे लोग मरे, जबकि कोरोना काल में शराबबंदी के दौरान एक भी मौत शराब पीने से नहीं हुई। इसका मतलब है कि शराब मानवता की दुश्मन हैं। 

उमा भारती ने चिट्ठी में लिखा कि शराब पीकर समाज के बीच में विचरण करने पर दंड का प्रावधान किया जाना चाहिए। दूसरे राज्यों से शराब की आवाजाही पर रोक लगाना चाहिए। मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित थाने और चौकियों पर चौकसी होना चाहिए। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई हो।  
साथ ही उमा भारती ने प्रदेश अध्यक्ष से शराब दुकान पर प्रतिबंध लगाने के लिए जिला अध्यक्षों और विधायकों का सहयोग लेने की अपील भी की हैं। 

उमा भारती ने इस पत्र में गुजरात और बिहार का भी ज़िक्र किया। उन्होंने कहा की दोनों ही जगह पर लंबे समय से हमारी सरकारें है, अब इस दिशा में दोनों राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में शराबबंदी, नशाबंदी के बाद की स्थिति की तुलना करते हुए हम कोई एक शराबबंदी और नशाबंदी योजना बना सकते हैं। इसके तहत राजस्व की हानि के लिए विकल्प की कमेटी बनाई जाए। स्वचेतना से शराब में नशा छोड़ने के लिए जागरण अभियान चलाया जाए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button